logo-image

मूसेवाला मर्डर केस: लॉरेंस बिश्नोई का भांजा सचिन अजरबैजान से गिरफ्तार

सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले में अब विदेशों में कार्रवाई आरंभ हो गई है.  गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भांजे सचिन बिश्नोई को अजरबैजान में हिरासत में लिया है.

Updated on: 30 Aug 2022, 12:09 PM

highlights

  • सिद्धू मूसेवाला की हत्या में सचिन की भी अहम भूमिका
  • मर्डर को अंजाम देने की जानकारी सचिन बिश्नोई को भी थी
  • सचिन के पास से फर्जी पासपोर्ट भी मिला है

नई दिल्ली:

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moose Wala Murder Case) मामले में अब विदेशों में कार्रवाई आरंभ हो गई है.  गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (lawrence vishnoi) के भांजे सचिन बिश्नोई को अजरबैजान (Azerbaijan) में हिरासत में लिया है.  सचिन बिश्नोई लॉरेंस (Sachin Vishnoi lawrence) की गैंग को बाहर से चलाता है. जांच एजेंसियों के अनुसार, सिद्धू मूसेवाला की हत्या में सचिन की भी अहम भूमिका है.  मूसेवाला के मर्डर को अंजाम देने की जानकारी सचिन बिश्नोई को भी थी. जांच एजेंसी (Investigation agency) सचिन को इस हत्या का मास्टरमाइंड (Mastermind) बता रही हैं. रिपोर्ट के मुताबिक सचिन के पास से फर्जी पासपोर्ट भी मिला है. सचिन के पिता का असली नाम शिव दत्त है. वहीं फर्जी पासपोर्ट में उसके पिता का नाम भीम सेन रखा गया है. इतना ही नहीं उसने अपने पासपोर्ट में पता भी फर्जी डाला हुआ है.  

गौरतलब है कि 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की सरेआम हत्या कर दी गई थी. उनको गालियों से भून डाला गया था. इस कारण उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया था. गोल्डी बराड़ ने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर इस हत्या को अंजाम दियाथा. हाल ही में गोल्डी बराड़ के दुश्मन गैंग का गैंगस्टर मारा गया. मारे गए गैंगस्टर का नाम संदीप बताया गया है. यह बमबीहा गैंग के लिए काम करता था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बमबीहा और गोल्डी बराड़ गैंग के बीच काफी लंबे अरसे से लड़ाई चल रही है.  दोनों गैंग के सदस्य इस गैंगवार में मारे जा चुके हैं.