logo-image

Shraddha Walker Murder Case: आफताब का नार्को टेस्ट आज! पढ़ें जांच से जुड़े मुख्य 10 पॉइंट

Shraddha Walker Murder Case: दिल्ली के बहुचर्चित श्रद्धा मर्डर केस की गुत्थी लगातार उलझती जा रही है. पुलिस को आरोपी आफताब के खिलाफ कोई मजबूत लीड हाथ नहीं आ रही है.

Updated on: 21 Nov 2022, 11:44 AM

New Delhi:

Shraddha Walker Murder Case: दिल्ली के बहुचर्चित श्रद्धा मर्डर केस की गुत्थी लगातार उलझती जा रही है. पुलिस को आरोपी आफताब के खिलाफ कोई मजबूत लीड हाथ नहीं आ रही है. हालांकि पुलिस को महरौली और छतरपुर के जंगलों से कुछ हड्डियां जरूर बरामद हुई हैं लेकिन वो श्रद्धा की हैं या किसी और की, इसका पता फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा. पुलिस को अभी भी श्रद्धा के सिर, मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल किए हथियार की तलाश है. आफताब अमीन पूणावाला से पूछताछ का सिलसिला जारी है, लेकिन पुलिस को उसकी बातों पर भरोसा नहीं है. बहरहाल बीते कल यानी रविवार को पुलिस पूछताछ में आफताब ने बताया कि उसने श्रद्धा की हत्या के बाद उसका सिर महरौली के पास एक तालाब में फेंका था. 

आफताब के बयान के आधार पर पुलिस अब तालाब को खाली कराने में जुटी है. तालाब से पानी निकालने के लिए कई पंपिंग मशीन को लगाया गया है. वहीं, पुलिस ने दावा किया है कि उसके हाथ कुछ हड्डियां लगी हैं, हो सकता ये श्रद्धा वॉल्कर के सिर की हों. हालांकि अभी साफ तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. फिलहाल श्रद्धा वॉल्कर मर्डर केस में जांच की ये 10 बड़ी अपडेट्स हैं-

  1. पुलिस कल आफताब को उसके छतरपुर वाले फ्लैट पर लेकर पहुंची, जहां उसने 18 मई को श्रद्धा की गला दबाकर हत्या की थी और उसकी बॉडी के 35 टुकड़े किए थे.
  2. इसके साथ ही पुलिस ने आफताब का नार्को टेस्ट कराने की तैयारियों को लेकर रोहिनी स्थित फोरेंसिक साइंस लैबोरेट्री के अधिकारियों के साथ भी मीटिंग की. माना जा रहा है नार्को टेस्ट आज यानी सोमवार को कराया जा सकता है, क्योंकि आफताब को मंगलवार को कोर्ट के सामने फिर पेश करना है.
  3. मुंबई के वसई इलाके में जहां पहले आफताब की फैमिली रहती थी, उस सोसाइटी के सेक्रेटरी का बयान भी रिकॉर्ड कर लिया गया है. आपको बता दें कि आफताब का परिवार अब वहीं नहीं रहता और 20 दिन पहले ही किसी और जगह शिफ्ट हो गया है.
  4. दिल्ली पुलिस की एक टीम महाराष्ट्र में उन तीन लोगों से भी पूछताछ कर रही है, जो अपने आप को श्रद्धा का परिचित बता रहे हैं.
  5. जांच अधिकारियों के पता चला है कि आफताब ने श्रद्धा की हत्या के बाद उसको तीन बड़े फोटोग्राफ जलाए थे. जिनमें से दो श्रद्धा के अकेली थे, जब वो उत्तराखंड की ट्रिप पर गई थी और एक फोटो उन दोनों का था. यह फोटो उन्होंने 2020 में मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया के पास खिंचवाया था.
  6. आफताब ने कहा कि उसने श्रद्धा की हत्या करने के बाद नफरत की वजह से उसका सामान खंगाला. क्योंकि वह उससे जुड़े हर सुबूत को खत्म कर देना चाहता था.
  7. श्रद्धा के मर्डर से एक महीना बाद पूर्वी दिल्ली पुलिस को एक कटा हुआ सिर मिला था, जिसको श्रद्धा हत्याकांड से जोड़कर देखा जा रहा है. पुलिस ने सिर को डीएनए टेस्ट के लिए भेजा है.
  8. पुलिस का कहना है कि हत्या क्षणिक गुस्से में आकर की गई थी. लेकिन बॉड़ी को ठिकाने लगाने की योजना पूरी ठंडे दिमाग से बनाई गई थी.
  9. आफताब ने 19000 रुपए की कीमत का डीप फ्रिज खरीदा था, जिसमें श्रद्धा की बॉडी के हिस्सों को रखा गया था.
  10. आफताब श्रद्धा की हत्या के बाद उसके इंस्टा अकाउंट के अलावा उसके क्रेडिट कार्ड को भी चला रहा था.