logo-image

Shradha Walker Murder Case: कोर्ट ने आफताब की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ाई

Shraddha murder case, Saket court extends judicial custody of Aftab Poonawala for the next 14 days: श्रद्धा वॉकर हत्याकांड मामले में साकेत कोर्ट ने आरोपित आफताब पूनावाला की न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है. उसकी हिरासत की अवधि पूरा होने के बाद दिल्ली पुलिस ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उसे साकेत कोर्ट में पेश किया...

Updated on: 10 Jan 2023, 12:02 PM

highlights

  • श्रद्धा वॉकर हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर
  • आरोपित आफताब पूनावाला की हिरासत अवधि बढ़ी
  • 14 दिनों के लिए कोर्ट ने न्यायिक हिरासत बढ़ाई

नई दिल्ली:

Shraddha murder case, Saket court extends judicial custody of Aftab Poonawala for the next 14 days: श्रद्धा वॉकर हत्याकांड ( Shraddha Walker murder case ) मामले में साकेत कोर्ट ने आरोपित आफताब पूनावाला की न्यायिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है. उसकी हिरासत की अवधि पूरा होने के बाद दिल्ली पुलिस ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उसे साकेत कोर्ट में पेश किया था, और उसकी न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की थी. दिल्ली पुलिस का कहना है कि आफताब अब भी पुलिस को गुमराह करने में जुटा हुआ है, इसलिए इस मामले की कड़ियों को जोड़ने के लिए उसकी न्यायिक हिरासत बढ़ाई जाए. 

कोर्ट से मांगी कानून की किताबें

जानकारी के मुताबिक, साकेत कोर्ट से आफताब पूनावाला ने पढ़ाई के लिए क़ानून की कुछ किताबों की मांग की है. साकेत कोर्ट ने अधिकारियों को आफताब को गर्म कपड़े मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है. इसके साथ ही कहा है कि आफताब को कानून की वो किताबें दी जाएं, जिसकी वो मांग कर रहा है. हालांकि पुलिस ने कोर्ट में कानून की किताबें मुहैया कराने का विरोध किया. दिल्ली पुलिस का कहना है कि आफताब बहुत शातिर है. उसे अपने कारनामे की पूरी जानकारी है, वो बस जांच को भटकाने में लगा हुआ है.

ये भी पढ़ें : Joshimath Sinking: ताजा दरारों से घबराए लोग, कर्णप्रयाग में घरों की दीवारें दे रहीं ये संकेत

मई में आफताब ने पार की हैवानियत की सारी हदें

बता दें कि आफताब पूनावाला पर आरोप है कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या कर दी. इसके बाद उसने शव को ठिकाने लगाने के लिए वीभत्स कारनामों को अंजाम दिया. वो बड़ा का फ्रिज भी घर लाया और उसमें श्रद्धा के शरीर के टुकड़ों को रख दिया. वो कई दिनों तक एक-दो टुकड़ों को दूर या नजदीक के जंगलों में फेंकता रहा. वो 6 महीनों तक सभी की आंखों में धूल भी झोंकता रहा था. इसके बाद श्रद्धा के पिता ने पहले मुंबई में पुलिस को शिकायत दी. फिर जाकर इस मामले की कड़ियां जुड़ने लगी. हालांकि उसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. बताया जा रहा है कि अभी तक श्रद्धा के शरीर के सारे टुकड़े तक नहीं मिल पाए हैं. इसके अलावा उसने बहुत चतुराई से श्रद्धा की हत्या के सबूतों को नष्ट कर दिया. अभी तक श्रद्धा के शव के सभी टुकड़े तक नही मिल पाए हैं, जो मिले भी हैं. उन सभी के डीएनए जांच के नतीजे भी नहीं मिल पाए हैं.