News Nation Logo

Shraddha Murder Case: पुलिस को मिला जबड़े का हिस्सा, मुंबई के डॉक्टरों से हो रही पूछताछ 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 21 Nov 2022, 09:05:55 PM
aaftab

shraddha walker murder case (Photo Credit: @ani)

highlights

  • पुलिस को छानबीन में जबड़े का एक हिस्सा मिला है
  • दांतों का रूट कैनाल ट्रीटमेंट कराया था
  • मुंबई के एक क्लीनिक में दांतों का ट्रीटमेंट कराया था

नई दिल्ली:  

श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) में पुलिस हर रोज नए-नए खुलासे कर रही है. आफताब अमीन पूनावाला से पूछताछ के आधार पर हत्या से संबंधि कड़ियों को जोड़ने की कोशिश जारी है. पुलिस उन सबूतों को ढूंढ़ने में लगी है जो इस हत्या को साबित करने में सहायक होंगे. इस बीच पुलिस को छानबीन में जबड़े का एक हिस्सा मिला है. इसमें कुछ दांत भी हैं. हालां​कि यह जबड़ा श्रद्धा का है, इसका पता क्लिनिकल जांच के बाद ही सामने आ सकेगा. मगर इस जांच के लिए दिल्ली पुलिस मुंबई के डॉक्टरों की छानबीन कर रही है. सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस को यह जानकारी प्राप्त हुई कि उसने मुंबई के एक क्लीनिक में दांतों का ट्रीटमेंट कराया था. इस वजह से दिल्ली पुलिस यहां के डॉक्टरों से पूछताछ कर रही है. 

क्यों डेंटल क्लीनिक पहुंची पुलिस  

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दांतों में एक कैप लगी है. यह दर्शाता है कि उसने रूट कैनाल का ट्रीटमेंट कराया था. पुलिस डॉक्टरों से इस बारे में पूछताछ कर रही है. इस तरह से पुष्टि हो सकेगी कि ये श्रद्धा का जबड़ा है की नहीं. इस कैप को लगाने वाले डॉक्टर को खोजने का प्रयास किया जा रहा है. इसे साथ किस तारीख को यह​ फिलिंग हुई, इसकी खोजबीन जारी है. गौरतलब है ​कि छह माह पहले आफताब ने अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी थी. इसके बाद उसके शरीर के 35 टुकड़ों को जंगल में फेंक दिया था. इन टुकड़ों को अब पुलिस ढूंढ़ने का प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़ें: Shraddha Walkar Murder Case: आफताब का नार्को से पहले होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

दिल्ली के छतरपुर में दोनों एक किराए के मकान में रहा करते थे. आफताब ने पूछताछ में बताया कि उसने कई दिनों तक शरीर के टुकड़ों को एक-एक कर जंगलों में फेंका. टुकड़ों को रखने के लिए उसने एक फ्रिज भी खरीदा था. इसमें उसने कई दिनों तक श्रद्धा के शरीर के टुकड़ों को रखा. जांच में अभी तक उसके किराय के घर से किसी तरह के सबूत नहीं मिले हैं. पुलिस अब उसकी बताई जगहों पर जाकर छानबीन करने में लगी है.       

20 हजार रुपये के भुगतान के लिए हुई थी लड़ाई  

इस मामले में एक और बात निकलकर सामने आई है. बताया जा रहा है कि हत्या के आरोपी आफताब पूनावाला ने जून में महाराष्ट्र के पालघर जिले में अपने किराय के घर से 37 बक्सों में सामान को दिल्ली में स्थानांतरित किया था. इसके लिए उसने 20 हजार रुपये का भुगतान भी किया. पुलिस के मुताबिक, पूनावाला ने दिल्ली पुलिस को बताया था कि राजधानी में जाने से पहले उसका झगड़ा वॉल्कर से हुआ था. यह लड़ाई भुगतान को लेकर हुई थी. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, वे पता लगा रहे हैं कि गुडलक पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी के माध्यम से जून में फर्नीचर और अन्य घरेलू सामानों के परिवहन के लिए किसके खाते से 20,000 रुपये का भुगतान किया गया था. पुलिस पैकेजिंग कर्मचारियों का बयान दर्ज कर रही है. 

पुलिस ने बीते रविवार को मुंबई के पालघर स्थित मकान के मालिक का बयान भी दर्ज किया है. यहां पर वॉल्कर और पूनावाला 2021 में रुके थे. यहां पर मुंबई के पास मीरा रोड इलाके में उस फ्लैट के मालिक का भी बयान दर्ज किया, जहां आरोपी के परिवार के सदस्य एक पखवाड़े पहले तक रह रहे थे.

 

First Published : 21 Nov 2022, 05:25:41 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.