News Nation Logo
Banner

Shraddha Murder Case: आफताब का आज फिर होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, जानें वजह

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 25 Nov 2022, 07:57:49 AM
Polygraph Test

Polygraph Test (Photo Credit: News Nation)

New Delhi:  

Shraddha Murder Case: राजधानी दिल्ली का सबसे चर्चित केस बने चुके श्रद्धा मर्डर केस की गुत्थी सुलझने का नाम नहीं ले रही है. इस मर्डर मिस्ट्री की गांठ खोलने के लिए दिल्ली पुलिस ने कल आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का पॉलीग्राफ टेस्ट ( Polygraph Test in Shraddha Murder Case ) भी कराया. लेकिन खबर मिली है कि आज यानी शुक्रवार को एक फिर आफताब का पॉलीग्राफ कराया जाएगा. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या गुरुवार को पॉलीग्राफ टेस्ट की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई थी, या आफताब इस लाई डिटेक्टर टेस्ट को भी धता बताने में कामयाब रहा. 

आफताब ने कल पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान सहयोग नहीं किया

दरअसल, पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आफताब ने कल पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान सहयोग नहीं किया था और उसकी तबीयत भी ठीक नहीं थी, जिसकी वजह से आरोपी को आज फिर इस प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ेगा. फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) के पीआरओ संजीव गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आफताब को फीवर आने की वजह से पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा नहीं हो पाया था. शुक्रवार को उसकी तबीयत में सुधार होने पर एकबार फिर टेस्ट करवाया जाएगा. वहीं, एफएसएल की डायरेक्टर दीपा वर्मा ने बताया कि आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट के कई और भी सेशन हो सकते हैं. हालांकि उन्होंने टेस्ट जुड़ी ज्यादा बातें शेयर करने से मना कर दिया. आपको बता दें कि पॉलीग्राफ के बाद आफताब का नार्को टेस्ट भी होना है.

पुलिस को गुमराह कर रहा आफताब

आपको बता दें कि श्रद्धा मर्डर केस में अभी कई अहम सुराग पुलिस की पहुंच से दूर हैं. पुलिस श्रद्धा का सिर, उसका मोबाइल और वारदात में इस्तेमाल किए गए हथियार को अभी तक बरामद नहीं कर पाई है. हालांकि पुलिस आफताब पूनावाला से लगातार पूछताछ कर रही है, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लग रही है. पुलिस को लग रहा है कि आफताब जांच के दौरान लगातार झूठ बोल रहा है और उनको गुमराह कर रहा है. यही वजह है कि पुलिस ने कोर्ट से आफताब का नार्को टेस्ट और पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति मांगी थी. 

First Published : 25 Nov 2022, 07:50:08 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.