logo-image

Shraddha Murder Case: आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ पूरा, एक दिसंबर से नार्को टेस्ट की तैयारी

दिल्ली पुलिस को कोर्ट ने एक दिसंबर को पूनावाला का नार्को-एनालिसिस टेस्ट कराने की इजाजत दी है. मंगलवार को पूनावाला को कड़ी सुरक्षा के साए में पांचवीं बार एफएसएल कार्यालय पर लाया गया था.

Updated on: 29 Nov 2022, 05:46 PM

नई दिल्ली:

श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड (Shraddha Murder Case) के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का मंगलवार को नई दिल्ली स्थित फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) कार्यालय में पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा हो गया. एफएसएल (FSL) के एक अधिकारी के अनुसार, पूनावाला पर पॉलीग्राफ टेस्ट का काम पूरा हो चुका है. अब जल्द ही इसकी रिपोर्ट सौंपी जाएगी. एफएसएल के सहायक निदेशक संजीव गुप्ता ने बताया "आफताब का पॉलीग्राफ परीक्षण आज पूर्ण हो गया है. यह बीते हफ्ते आरंभ हुआ था. इस मामले को प्राथमिकता के तौर पर लिया गया है. जल्द ही पॉलीग्राफ टेस्ट रिपोर्ट सामने आ जाएगी. 

दिल्ली पुलिस को कोर्ट ने एक दिसंबर को पूनावाला का नार्को-एनालिसिस टेस्ट कराने की इजाजत दी है. मंगलवार को पूनावाला को कड़ी सुरक्षा के साए में पांचवीं बार एफएसएल कार्यालय पर लाया गया था. दरअसल सोमवार को यह टेस्ट पूरा नहीं हो पाया था क्योंकि  दिल्ली पुलिस की वैन को कुछ तलवारधारियों ने रोक लिया था. वे आफताब को मारने पहुंचे थे. एफएसएल कार्यालय के बाहर सीमा सुरक्षा बल तैनात कर दी गई है.

 

दिल्ली पुलिस हत्या के मामले की जांच कर रही है. गौरतलब है कि पूनावाला पर मई में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा का गला दबाकर हत्या करने का आरोप है. वहीं बाद में उसके शरीर के 35 टुकड़े करने का आरोप है. उसने शरीर के कटे हुए अंग को दिल्ली और गुरुग्राम के जंगलों में फेंकने से पहले फ्रिज में रख दिया था. आफताब ने बेहद शातिर तरीके से इस हत्या को अंजाम दिया है. पुलिस को उसके खिलाफ सबूत निकालने में भारी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि उसके खिलाफ कई सबूत सामने आए हैं. अब इस मामले में पुलिस नार्को टेस्ट की मदद कई और पुख्ता सबूत अदालत के सामने पेश करना चाहती है. आफताब इस समय न्यायिक हिरासत में है. उसे तिहाड़ जेल में अलग बैरक में रखा गया है. उसे विशेष निगरानी में रखा गया है.