logo-image

Aftab Polygraph Test: शातिर आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट, फिर नार्को की बारी

Aftab Amin Poonawalla Polygraph Test Updates: श्रद्धा वॉकर हत्याकांड (Shraddha Walkar Murder Case) में आरोपित आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) का पॉलीग्राफ टेस्ट जारी है. आज उसके पॉलीग्राफ टेस्ट ( Polygraph Test ) का पांचवां...

Updated on: 29 Nov 2022, 11:59 AM

highlights

  • आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट जारी
  • पांचवें राउंड में कुछ खास बिंदुओं के मिलने की जानकारी
  • 5 दिसंबर तक हो सकता है नॉर्को टेस्ट

नई दिल्ली:

Aftab Amin Poonawalla Polygraph Test Updates: श्रद्धा वॉकर हत्याकांड (Shraddha Walkar Murder Case) में आरोपित आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) का पॉलीग्राफ टेस्ट जारी है. आज उसके पॉलीग्राफ टेस्ट (Polygraph Test) का पांचवां राउंड चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक, आफताब से अभी तक कोई खास जानकारी हासिल नहीं हो पाई है. ऐसे में उनका नॉर्को टेस्ट बेहद जरूरी हो गया है, जो 5 दिसंबर तक किया जा सकता है. आफताब इतना शातिर है कि वो पॉलीग्राफ टेस्ट में भी सभी को चकमा दे रहा है. बताया ये भी जा रहा है कि वो मानसिक तौर पर खुद को पहले से ही ऐसे किसी भी टेस्ट के लिए तैयार कर चुका है, कि उसका भांडा न फूटे. इसके बावजूद विशेषज्ञों ने उससे हत्याकांड से जुड़े कुछ ऐसे बिंदु हासिल किये हैं, जो कोर्ट में बेहद अहम साबित हो सकते हैं. चूंकि अब ये पूरा केस फॉरेंसिक एविडेंस पर ही टिका हुआ है, ऐसे में ये खास बिंदु आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) के लिए फांसी का फंदा बन सकते हैं. 

आफताब पूनावाला निकला बेहद शातिर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आफताब अमीन पूनावाला ने पॉलीग्राफ टेस्ट और नॉर्को एनलिसिस से बचने के लिए काफी अभ्यास किया है. वो अर्धबेहोशी की हालत में भी बेहद सामान्य व्यवहार कर रहा है. उसके शातिर होने का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मुंबई हमले के दोषी अजमल आमिर कसाब ने तमाम ट्रेनिंग के बावजूद नॉर्को और पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान सारी कहानी उगल दी थी, लेकिन आफताब के मुंह से कुछ भी निकलवाला एजेंसियों के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है. हालांकि उसके पूर्व के कुछ बयानों और पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान पूछे गए सवालों के जवाब में समानता के कुछ बिंदु मिले हैं, जो काफी अहम साबित हो सकते हैं. इस टेस्ट के बाद उसका नॉर्को एनलिसिस किया जाना है, जिसमें और भी जानकारियों के मिलने की उम्मीद है.

बहुत सोच समझ कर दिया था हत्याकांड को अंजाम?

आफताब पूनावाला इतना शातिर है कि उसने हत्याकांड को अंजाम देने वाली जगह को बेहद सतर्कता के साथ चुना था. उसने हत्याकांड के बाद फ्रिज खरीदा. वहां लोगों के आने जाने का मूवमेंट बनाए रखा. शव के 35 टुकड़े किये और दिल्ली के साथ ही दिल्ली के बाहर भी उन टुकड़ों को फेंका. उसने श्रद्धा के फोन को चलती ट्रेन से फेंका, तो अपनी गिरफ्तारी से कुछ समय पहले ही मुंबई जाकर उसने अपने परिजनों तक का पता बदल दिया. यही नहीं, अपनी गिरफ्तारी के बाद से वो लगातार दिल्ली पुलिस को चकमा दे रहा है. यहां तक कि वो पॉलीग्राफ टेस्ट में भी सबकुछ साफ नहीं उगल रहा है.