News Nation Logo
Banner

Sharddha Murder: FSL ले जाया गया आफताब, हो सकता है पॉलीग्राफ टेस्ट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Nov 2022, 02:11:00 PM
Sharddha Murder

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter )

नई दिल्ली:  

दिल्ली पुलिस के जांचकर्ता गुरुवार को आफताब अमीन पूनावाला को रोहिणी में फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) लेकर पहुंचे, जहां उसकी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाल्कर की हत्या के मामले में चल रही जांच के तहत पॉलीग्राफ टेस्ट किए जाने की संभावना है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. एफएसएल पहुंचने से पहले उसे मेडिकल जांच के लिए अंबेडकर अस्पताल भी ले जाया गया. सूत्रों ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक अगर वह फिट पाया जाता है तो उसका पॉलीग्राफ टेस्ट कराया जाएगा.

कुछ प्रारंभिक जानकारी प्राप्त करने के लिए एक प्री-मेडिकल सत्र बाद में नैदानिक प्रश्नों को विकसित करने के लिए उपयोग किया जाएगा. साथ ही एक वैज्ञानिक सत्र मंगलवार शाम को रोहिणी में एफएसएल में आफताब पर संचालित किया गया था. दिल्ली पुलिस ने एक प्रश्नावली तैयार की है.

सूत्रों ने यह भी कहा कि पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट अनिवार्य है क्योंकि आफताब पूछताछ के दौरान भ्रामक जवाब दे रहा है. वह पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. पुलिस को लगता है कि आफताब ने वाल्कर की फुलप्रूफ प्लानिंग से हत्या की, न कि गुस्से में आकर इस वारदात को अंजाम दिया.

पॉलीग्राफ टेस्ट, जिसे आमतौर पर लाई-डिटेक्टर टेस्ट के रूप में भी जाना जाता है, एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें किसी व्यक्ति के शारीरिक संकेतक जैसे ब्लड प्रैशर, पल्स और श्वसन को रिकॉर्ड किया जाता है, जब वह प्रश्नों की एक श्रृंखला का उत्तर दे रहा होता है. आफताब को 18 मई को की गई वाल्कर की हत्या के आरोप में 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Nov 2022, 02:11:00 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.