News Nation Logo

गोवाः कैलंगुट बीच पर बनी पहली 'कानूनी' सेक्स शॉप बंद की गई, जानें वजह

कैलंगुट ग्राम पंचायत के सरपंच दिनेश सिमेपुरुशकर ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, इस स्टोर से संबंधित एक न्यूज क्लिप वायरल होने के बाद पंचायत को इससे जुड़ी कई मौखिक शिकायत मिली थीं. इसके बाद हमने स्टोर के मालिकों को साइन बोर्ड हटाने के निर्देश दिए हैं.

IANS | Updated on: 17 Mar 2021, 04:05:25 PM
Goa sex shop new

गोवा सेक्स शॉप (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • बंद हुई गोवा की पहली सेक्स शॉप
  • एक वीडियो क्लिप हुई थी वायरल
  • क्लिप वायरल होने के बाद गरमाया मामला

 

गोवा:

उत्तरी गोवा के लोकप्रिय कैलंगुट बीच के पास शुरू की गई सेक्स शॉप काम गिज्मोस को इसकी लॉन्च का एक महीना पूरा होने से पहले ही बंद कर दिया गया है. इस शॉप को प्रमोटर्स ने देश की पहली लीगल सेक्स शॉप बताया गया था. कैलंगुट ग्राम पंचायत के सरपंच दिनेश सिमेपुरुशकर ने बुधवार को पत्रकारों से कहा, इस स्टोर से संबंधित एक न्यूज क्लिप वायरल होने के बाद पंचायत को इससे जुड़ी कई मौखिक शिकायत मिली थीं. इसके बाद हमने स्टोर के मालिकों को साइन बोर्ड हटाने के निर्देश दिए हैं. उनके पास ट्रेड लाइसेंस नहीं है.

इस स्टोर के को-फाउंडर नीरव मेहता हैं. पिछले साल इसे लॉन्च करते हुए उन्होंने इसे देश का पहला 'कानूनी' सेक्स स्टोर कहा था. यह स्टोर ऐसी जगह पर है, जहां इस इलाके की सबसे महंगी संपत्तियां हैं और यहां बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. पंचायत अधिकारी ने कहा, अब हमने स्टोर के मालिकों से कहा है कि वे सभी जरूरी कानूनी दस्तावेज बनवाएं. वहीं नीरव मेहता से संपर्क करने के बाद भी उनकी ओर से इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं आई.

31 दिसंबर को पार्टी के दौरान छात्रा के साथ हुआ था गैंगरेप
आपको बता दें कि सेक्स और रेप के मामलों में ये जगह पहले से ही बदनाम रही है. 31 दिसंबर 2020 को न्यू ईयर पार्टी मनाने आए 8 युवकों और युवतियों में से एक के साथ सामूहिक बलात्कार की खबरें सामने आई थी. आरोपी युवक बाघा बीच के समीप एक बड़े होटल में ठहरे थे. जहां सभी ने रात को खूब जमकर शराब पी और पार्टी मनाई इसके बाद होटल में ठहरी छात्रा के साथ मिलकर कई युवकों ने गैंगरेप किया. जब पीड़िता ने इस घटना की बात अपनी सहेलियों और साथ गए युवकों को बताई तो इन लोगों ने बदनामी का डर बता कर मामले को दबा दिया था लेकिन बाद में युवकों ने जब पीड़िता को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया तब मामला सामने आ गया. 

साल 2017 में पुलिस ने पकड़ा था हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट
आपको बता दें कि गोवा के कैलंगुट बीच पर काफी दिनों से हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट चलते आ रहे हैं. कई बार पुलिस ने ऐसे हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट्स का भांडाफोड़ किया है. यहां के स्थानीय लोग सोशल मीडिया और व्हाट्सएप ग्रुप की मदद से सेक्स रैकेट को ऑपरेट करते हैं. साल 2017 में गोवा पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उत्तरी गोवा के कैलंगुट क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए एक वेबसाइट के जरिए सेक्स रैकेट चलाए जाने का भंडाफोड़ा किया था. यहां से दो महिलाओं को पुलिस ने छुड़वाया था. इसके साथ ही दो पुरूष और 27 वर्षीय एक महिला को रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Mar 2021, 04:03:55 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.