News Nation Logo
Banner

इतनी सी बात पर देहरादून में सीनियर्स ने बेरहमी से मार डाला मासूम को

बाहर घूमने का प्लान कैंसिल होने से गुस्साए सीनियर छात्रों ने जूनियर को इस कदर पीटा कि उसकी मौत हो गई. प्रबंधन ने लाश को स्कूल में ही दफना दी.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 04 Apr 2019, 01:47:57 PM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र

देहरादून.:

देहरादून के होम एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कक्षा 7 के छात्र की पीट-पीट कर की गई हत्या के खुलासे ने पुलिस समेत लोगों के होश उड़ा दिए हैं. सिहरन भर देने वाले इस मामले में पता चला है कि संडे को बाहर घूमने जाने का प्लान कैंसिल होने से गुस्साए सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्र को इस कदर पीटा और उत्पीड़ित किया कि उसकी मौत हो गई. यही नहीं, मामले पर पर्दा डालने के लिए स्कूल प्रबंधन ने छात्र की लाश को स्कूल में ही दफना दिया.

बताते हैं विवाद की शुरुआत एक बिस्किट के पैकेट की चोरी से शुरू हुआ. इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने संडे को स्कूल से बाहर जाने का प्लान कैंसिल कर दिया. इसके लिए कक्षा 7 के 12 वर्षीय छात्र वासु यादव को दोषी मान कर बारहवीं के दो छात्रों ने उसे बुरी तरह से मारा-पीटा. पूछताछ में पता चला है कि आरोपी सीनियर छात्रों ने जूनियर के हाथ और पैर एक पाइप से बांध कर उसे क्रिकेट बैट और स्टंप से पीटा. बाद में उसके सारे कपड़े उतार कर ठंडे पानी में खड़ा रखा.

सीनियर्स का जब इतने से मन नहीं भरा, तो उसके मुंह में जबरन बिस्किट भर राजमा-चावल खिलाया गया. पानी मांगने पर सीनियर्स ने उसे टॉयलेट का गंदा पानी पीने को दिया. छह घंटे बाद सीनियर्स उसे लेकर डाऩनिंग हॉल पहुंचे और वहां उसे पूरी घटना को किसी को नहीं बताने की धमकी दी. इसके कुछ घंटे बाद ही मासूम छात्र की आंतरिक रक्तस्राव से मौत हो गई. छात्र के शरीर पर मार-पीट के गहरे निशान थे, लेकिन चेहरे पर कोई निशान नहीं था. इस पर स्कूल प्रबंधन ने मामला फूड पॉइजनिंग का बता उसकी बॉडी को स्कूल में ही दफना दिया.

प्रबंधन ने मृत छात्र के पिता तक को सूचित नहीं किया था. बाद में जानकारी मिलने पर मामला खुला. इसके बाद पुलिस ने दोनों सीनियर छात्रों समेत स्कूल और हॉस्टल के स्टाफ को गिरफ्तार किया गया. मामले में मारे गए और आरोपित छात्रों के पिता कुष्ठ रोग से पीड़ित हैं और आश्रम में रहते हैं. यह लोमहर्षक घटना देहरादून समेत देश भर की मीडिया पर छाई हुई है.

First Published : 04 Apr 2019, 01:45:44 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो