logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मारपीट के बहाने से टीचर करता था छेड़खानी, छात्राओं ने सुनाई आपबीती

गोहाना के गांव जोली के सरकारी स्कूल की दसवीं कक्षा में पड़ने वाली छे छात्राओं ने अपने ही गणित के टीचर पर मारपीट छेड़छाड़, दुव्र्यवहार व बदसलूकी करने के आरोप लगाए है.

Updated on: 04 May 2019, 07:31 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा के गोहाना गांव से गुरु शिष्य के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां के सरकारी स्कूल की दसवीं की छात्राओं ने अपने गणित के टीचर पर मारपीट, छेड़छाड़ और बदसलूकी का आरोप लगाया है. छात्राओं का आरोप है कि आरोपी टीचर पढ़ाते समय उन्हें गलत तरीके से छूता था और उनके सामने गंदी-गंदी बातें भी करता था. इसके बाद छात्राएं अपने परिजनों के साथ टीचर की शिकायत करने के लिए गोहाना खंड के बीईओ सुभाष भारद्वाज के पास पहुंची. लेकिन बीईओ कार्यालय की छुट्टी होने के कारण राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य राममेहर मान को अपनी शिकायत देकर आप बीती बताई टीचर के खिलाफ करवाई करने की मांग की. इसके साथ ही छात्राएं रोती हुई बोली कुछ भी हो जाएं वो इस स्कूल में नहीं पढ़ेंगी.

और पढ़ें: हैवानियत : सुरक्षा गार्ड ने पहले मासूम की हत्या की, फिर लाश के साथ किया बलात्कार

गोहाना के गांव जोली के सरकारी स्कूल की छात्राओं ने दी शिकायत में बताया कि उनके स्कूल में गणित अध्यापक सुशिल हैं जो उन्हें गणित पढ़ाते हैं. वह शुक्रवार की सुबह स्कूल में गई थी तो बिना किसी बात पर अध्यापक ने उन्हें कक्षा में खड़ा किया और मारपीट शुरू कर दी. छात्राएं रोते हुए बोली की अध्यापक को थोड़ा भी रहम नहीं आया और वह उन्हें जानवरों की तरह पीटता रहा.

उन्होंने ये भी बताया कि मारपीट तक तो ठीक था लेकिन अध्यापक ने उनके गुप्त अंगों को छूआ और उनके साथ छेड़छाड़ और बदसलूकी है. छात्राओं का आरोप है कि उनसे मारपीट करने के बाद अध्यापक ने गेट पर कर्मचारियों को तैनात कर उससे बंद करा दिया और उन्हें छुट्टी से पहले स्कूल प्रांगण से निकलने न देने के निर्देश दे दिए. छुट्टी होने के बाद उन्हें बाहर निकलने दिया और अध्यापक उन्हें किसी को यह बात बताने पर जान से मारने की धमकी देकर अपनी गाड़ी में सवार होकर निकल गया. घर जाने के बाद छात्राओं ने आपबीती अपने परिजनों को बताई.

परिजन शनिवार को छात्राओं को सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर चिकित्सकों ने उनकी एमएल आर काटी. जिसके बाद छात्राएं गोहाना खंड के बीईओ सुभाष भारद्वाज को शिक्षक के खिलाफ शिकायत देने के लिए पहुंची लेकिन छुट्टी होने के कारण बीईओ नहीं मिल पाए. छात्राओं ने अपनी शिकायत बीईओ के कहने पर प्राचार्य राममेहर मान को दी और अध्यापक के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की.

मारपीट व छेड़छाड़ का शिकार हुई छात्राएं सूबकते हुए बोली की सर वह किसी ओर स्कूल में पढ़ाई कर लेगी, लेकिन अब गांव के उस स्कूल में नहीं पढ़ेगी. छात्राओं ने आरोप लगाया कि वह पढ़ाई कम मारपीट के बहाने से गणित अध्यापक उनके साथ छेड़छाड़ अधिक करते हैं और उन्हें मानसिक व शारीकि रूप से प्रताडि़त करते हैं.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश: घर में अकेली खेल रही थी 3 साल की मासूम, पड़ोसी ने बनाया हवस का शिकार

छात्राओं ने बताया कि जिस समय अध्यापक उन पर डंडों से वार कर रहे थे तो वह चिल्ला रही थी. पूरे स्कूल प्रांगण में उनकी आवाज जा रही थी. स्कूल में अनेकों अध्यापक हैं लेकिन उनकी किलकारियां सुनने के बाद कोई न तो उन्हें छुड़वाने आया और न ही शिक्षक को समझाने आया. स्कूल में उनसे जेल से बुरा व्यवहार किया जा रहा हैं.

इस बारे में गोहाना राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य राममेहर मान ने बताया की कुछ छात्राये उनके पास आई थी जिन्होंने शिक्षक पर जो आरोप लगे हैं उनकी सोमवार को मौके पर स्कूल में जाकर छात्राओं सहित अध्यापकों को बैठाकर बातचीत की जाएगी.अगर शिक्षक दोषी निकाला तो पुलिस को यह शिकायत की जाएगी और शिक्षक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी. अभी मामला जांच का विषय हैं.