logo-image

अलवर में सैलरी मांगने पर सेल्समैन को जिंदा जलाया, राजस्थान की सियासत गरमाई

राजस्थान के करोली  में पुजारी को जलाने के 18 दिन बाद अलवर में फिर एक बार एक व्यक्ति को जिन्दा जलने की खबर आ रही है. अलवर में शराब के ठेकेदार ने सेल्समैन को तनख्वाह मांगने पर उसके ऊपर पेट्रोल छिडक कर केबिन में ही जिंदा जला दिया.

Updated on: 26 Oct 2020, 06:56 PM

अलवर:

राजस्थान के करोली  में पुजारी को जलाने के 18 दिन बाद अलवर में फिर एक बार एक व्यक्ति को जिन्दा जलने की खबर आ रही है. अलवर में शराब के ठेकेदार ने सेल्समैन को तनख्वाह मांगने पर उसके ऊपर पेट्रोल छिडक कर केबिन में ही जिंदा जला दिया. एक कंटेनर में चल रहे शराब के ठेके के डीप फ्रीजर में सेल्समैन कमल का शव मिला है.

विचलित करने वाली यह घटना अलवर के खैरथल थाना क्षेत्र के कुमपुर गांव का है.  बताया जा रहा है कि इसी गावं के सुभाष और राकेश यादव एक कंटेनर में शराब का ठेका चला रहे थे.  इस ठेके पर एक दलित युवक सेल्समैन का काम कर रहा था.  उस दलित युवक को पांच महीने से तनख्वाह नहीं मिली थी. जब उस दलित युवक ने ठेकेदार सुभाष और राकेश यादव से सैलरी कि मांग की तो उसके ऊपर पेट्रोल छिड़क कर जिन्दा जला दिया. पीड़ित के भाई ने पुलिस में दर्ज कराई रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि उसके भाई को बकाया तनख्वाह मांगने पर जिंदा जलाया फिर कंटेनर को फूंका.   

फ़िलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया लेकिन अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.  बीजेपी ने आरोप लगाया कि राजस्थान में दलित सुरक्षित नही. गहलोत सरकार के मंत्री ने दलित को जलाए जाने पर बेतूका बयान दिया है और कहा कि अपराध सिर्फ राजस्थान में नहीं देश में बढ रहे हैं.  बता दें जिस शराब  ठेकेदार पर जलाने का आरोप उसकी माँ सरपंच है.  पीड़ित परिवार का कहना है कि उसे पुलिस जांच पर भरोसा नहीं है और न्यायिक जांच की मांग कर रहे हैं.