News Nation Logo

सुहागरात पर ही ये दुल्हन कर गई बड़ा कांड, शादी के लिए व्याकुल दुल्हे के टूट गए अरमान

robber bride:अगर आप भी सोशल साइट या shadi.com से रिश्ते की तैयारी में हैं तो सचेत रहने की जरुरत है. क्योंकि इन दिनों लुटेरी दुल्हनों का खौफ बरकरार है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 09 Nov 2021, 07:37:23 PM
LT

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • राजस्थान में लुटेरी दुल्हन का गैंग सक्रिय 
  • पिछले छह माह में 80 से ज्यादा मुकदमें है लुटेरी दुल्हन के नाम दर्ज
  • पैसे कमाने के चक्कर कर चुकी है दर्जनों लड़कों से झूठी शादी 

 

नई दिल्ली :

Robber bride:अगर आप भी सोशल साइट या shadi.com से रिश्ते की तैयारी में हैं तो सचेत रहने की जरुरत है. क्योंकि इन दिनों लुटेरी दुल्हनों का खौफ बरकरार है. ताजा खबर राजस्थान से है जहां एक लुटेरी दुल्हन लगभग 80 लोगों से शादी करके करोड़ों का चूना लगा चुकी है. हालाकि अब पुलिस लुटेरी दुल्हन की तलाश में मुस्तैदी से लग गई है. स्थानीय पुलिस का कहना है उसके नंबर्स ट्रेस किये जा रहे हैं. जल्द ही इस तरह का कृत्य  करने वाला पूरा गैंग पुलिस की गिरफ्त में होगा. राजस्थान के अलावा बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में लुटेरी दुल्हन ने दर्जनों लोगों को ठगा है. हालाकि यह दुल्हन एक ही या अलग-अलग इसके पुख्ता सबूत नहीं मिल सके हैं.

यह भी पढें : अब इलेक्ट्रिक कारों पर सब्सिडी नहीं देगी सरकार, जानें क्या दिया विकल्प

जानकारी के मुताबिक यह लुटेरी दुल्हन ना सिर्फ ज्वेलरी सामान लूट रही है, बल्कि एक परिवार की सामाजिक इज्जत भी लूट रही है, दरअसल राजस्थान में
तेजी से लिंग अनुपात में कमी आई है जिसकी वजह से कई बार लड़कों की शादी नहीं हो पाती जल्दी शादी के चक्कर में परिवार दलालों के चक्कर में पड़ जाता है या शादी डॅाट कॅाम पर रिश्ते की तलाश कर लेता है. जिसके बाद भोले-भाले परिवार के लड़के फंस जाते हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक लुटेरी दुल्हन के खिलाफ 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं.

पुलिस के मुताबिक लुटेरी दुल्हन गिरोह के मास्टर माइंड दलाल होते हैं. यही दलाल पीड़ित परिवार से संपर्क करता है. पीड़ित परिवार को बताया जाता है कि जिस लड़की से उनकी शादी हो रही है वह धार्मिक है और परिवार का अच्छे से ख्याल रखेगी.  दलाल की चुपड़ी बातों में पीड़ित परिवार आ जाता है और बस वही से वह लुटेरी दुल्हन गिरोह का शिकार होना शुरू हो जाता है. शादी की अगली रात को जैसे ही सुबह होती है तो लुटेरी दुल्हन घर में रखे ज्वेलरी और अन्य जरूरी सामान लेकर रातों-रात फरार हो जातीं है.

First Published : 09 Nov 2021, 06:10:11 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.