logo-image

MP में थाने के मालखाने से रिवाल्वर चोरी, CM तक पहुंचा मामला

MP Crime News: किसी के यहां चोरी हो जाए तो वह पुलिस में शिकायत करता है. लेकिन अगर पुलिस थाने में ही चोरी हो जाए तो आप कहां जाएंगे. ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के ग्वालियर से सामने आया है.

Updated on: 20 Dec 2022, 07:21 PM

highlights

  • मालखाने से ही रिवाल्वर चोरी होने पर फूली आलाधिकारियों की सांसे 
  • मध्यप्रदेश के ग्वालियर जनपद का मामला, 

नई दिल्ली :

MP Crime News: किसी के यहां चोरी हो जाए तो वह पुलिस में शिकायत करता है. लेकिन अगर पुलिस थाने में ही चोरी हो जाए तो आप कहां जाएंगे. ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के ग्वालियर से सामने आया है. जहां थाने के मालखाने में रखी रिवाल्वर ही चुरा कर ले  गए. पुलिस थाने में सेंध लगने के खबर प्रदेश में आग की तरह फैल गई. खुद जिसकी रिवाल्वर थी उसने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी शिकायत कर दी. मामले को लेकर जिला ही नहीं बल्कि आलाधिकारियों की सांसें भी फूली हैं. वहीं संबंधित थाने के प्रभारी ने बहुत जल्द रिकवरी का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ें : 1 जनवरी आपकी जिंदगी में लेकर आएगा कई अहम बदलाव, LPG दाम से लेकर इन चीजों पर पड़ेगा असर

मामला ग्वालियर के थाटीपुर थाने का है. जहां निकाय चुनाव की वजह से पुलिस असलाह जमा किया था.  जिसमें 8 जून को एक रिवाल्वर भी जमा कराई गई थी. जिसे अभी तक नहीं दिया गया है. जब वह अपनी रिवाल्वर लेने पहुंचा तो उसे बताया गया कि उनकी रिवाल्वर नहीं मिल रही है. शायद किसी ने चुरा ली है. थक-हारकर संबंधित लाइसेंस धारक ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद आलाधिकारियों की सांसे फूल गई हैं. हर कोई एक दूसरे पर आरोप मढ़ता नजर आ रहा है.

मालखाने में चोरी 
मालखाने से लाइसेंसी रिवाल्वर गायब होना पुलिस की लापरवाही की पोल खोल रहा है. जानकारी के मुताबिक थाटीपुर थाने के ज्योति नगर इलाके में रहने वाले कारोबारी नीलेश शर्मा की लाइसेंसी रिवाल्वर की चोरी का मामला तूल पकड़ रहा है. निलेश का आरोप है कि वह 15 बार थाने जाकर अपनी रिवाल्वर लौटाने की गुहार लगा चुका है. लेकिन हर बार उसे कोई न कोई बाहना बनाकर टरका दिया जाता है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मामले की जांच की जाएगी. जांच के बाद ही कुछ कहना संभव है.