logo-image

रेप का आरोपी शख्स निकला महिला, मेडिकल रिपोर्ट देख पुलिस के उड़े होश

राजस्थान के सिरोही जिले से अजीबोगरीब मामला सामना आया है. यहां एक नाबालिग लड़की के दुष्कर्म के आरोपी को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो वह महिला निकला. कन्फ्यूज मत होइए

Updated on: 17 Dec 2022, 04:58 PM

New Delhi:

राजस्थान के सिरोही जिले से अजीबोगरीब मामला सामना आया है. यहां एक नाबालिग लड़की के दुष्कर्म के आरोपी को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो वह महिला निकला. कन्फ्यूज मत होइए. दरअसल. सिरोही में एक नाबालिग लड़की ने पुलिस में खुद के अपहरण और रेप की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने जब आरोपी को गिरफ्तार किया तो उसने अपने आप को बेकसूर बताया. आरोपी ने पूछताछ के दौरान दावा किया कि वो लड़का नहीं, बल्कि एक लड़की है और किसी का रेप कैसे कर सकती है. पहले तो पुलिस को उसकी बातों पर यकीन नहीं हुआ, लेकिन बाद में जब पुलिस ने उसका मेडिकल टेस्ट कराया तो सब हैरान रह गए. क्योंकि मेडिकल रिपोर्ट में आरोपी का लड़की होना पाया गया.

दरअसल. पीड़िता ने 28 नवंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उसने बताया था कि मेड़ा निवासी 25 वर्षीय शंकर ने पहले उसका अपहरण किया और फिर दो दिनों तक उसके साथ रेप किया. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन पूछताछ में आरोपी ने लड़की के अपहरण की बात तो कबूली, लेकिन रेप की बात से साफ इंकार कर दिया. आरोपी ने पुलिस के बताया कि वह एक लड़की है और कैसे किसी का रेप कर सकती है. आरोपी के बार-बार एक ही बात दोहराने पर पुलिस ने उसका मेडिकल टेस्ट कराया, जिसमें उसका लड़की होना पाया गया.  यही नहीं शंकर नाम की यह महिला एक तीन साल के बच्चे की मां भी है.  यह देखकर पुलिस के आला अधिकारियों का सिर भी चकरा गया और उन्होंने पीड़िता और उसके परिजनों से फिर से पूछताछ की.

पुलिस पूछताछ में पीड़िता ने बताया कि उसके रेप के झूठे आरोप लगाए थे. इसके बात पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट अभी आनी शेष है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया है. जहां से उसको जेल भेज दिया गया है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके पति की मृत्यु हो गई है और उसको तीन साल की बेटी है. ऐसे में वह घर चलाने के लिए लड़के का वेश बनाकर रहती है.