logo-image

Ranchi violence: रांची हिंसा में घायल दो लोगों की मौत, हॉस्पिटल में थे भर्ती

भारतीय जनता पार्टी से नि​लंबित नूपुर शर्मा ( Nupur Sharma ) के विवादित बयान को लेकर शुक्रवार को रांची में हुए उपद्रव के दौरान गोली लगने से घायल दो लोगों की शनिवार को मौत हो गई है.

Updated on: 11 Jun 2022, 10:21 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी से नि​लंबित नूपुर शर्मा ( Nupur Sharma ) के विवादित बयान को लेकर शुक्रवार को रांची में हुए उपद्रव के दौरान गोली लगने से घायल दो लोगों की शनिवार को मौत हो गई है. उनको इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जानकारी के अनुसार हिंसा की वजह से मरने वालों की पहचान मुदस्सिर उर्फ ​​कैफी के रूप में की गई है. राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) ने दो लोगों की मौत की पुष्टि की है. वहीं दूसरी ओर अभी आठ घायलों की उपचार कराया जा रहा है. 

आपको बता दें कि नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में शुक्रवार को रांची में काफी तोड़फोड़ व आगजनी हुई थी. यहां बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए थे. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मेन रोड इलाके में जुलूस निकालकर नूपुर शर्मा के खिलाफ नारेबाजी की थी. रांची में उपद्रवियों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोलों का सहारा लेना पड़ा था. वहीं, हिंसा के बाद प्रशासन ने रांची में कर्फ्यू लगा दिया था. इसके साथ ही कर्फ्यू के बाद लोगों ने हिंसा वाली जगहों पर कुछ लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया था.