logo-image

Prayagraj: बम-गोलियों से राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह और गनर की हत्या, पुलिस ने अतीक अहमद के दोनों बेटों को उठाया

Rajupal murder case : यूपी में बसपा विधायक रहे राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह की हत्या की बड़ी खबर सामने आई है. कुछ बदमाशों ने घर में घुसकर गवाह पर कई राउंड फायरिंग की और गाड़ी पर बस से भी हमला किया.

Updated on: 24 Feb 2023, 11:33 PM

प्रयागराज:

Rajupal murder case : यूपी में बसपा विधायक रहे राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह की हत्या की बड़ी खबर सामने आई है. कुछ बदमाशों ने घर में घुसकर गवाह पर कई राउंड फायरिंग की और गाड़ी पर बस से भी हमला किया. मुख्य गवाह की सुरक्षा में तैनात दो गनरों को भी गोली लगी है, जिसमें एक गनर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है, जबकि दूसरे को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट से राजू पाल मर्डर केस के मुख्य गवाह और बीजेपी नेता उमेश पाल शुक्रवार की शाम को अपनी क्रेटा कार से घर पहुंचे. घर पहुंचने के बाद वे जैसे ही अपनी कार से नीचे उतरे वैसे ही 4 बदमाशों ने उन पर हमला बोल दिया. फायरिंग होते ही उमेश पाल घर के अंदर भागे और दोनों सिपाही उन्हें कवर करके अंदर ले जाने लगे. इसके बाद हमलावरों ने घर के अंदर घुसकर कई गोलियां और बम चलाए. इस दौरान उमेश पाल और उनके दोनों गनरों को भी गोली और बम लगे हैं.

बदमाशों के हमले के बाद लोगों ने आनन-फानन में उमेश पाल को शहर के एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना में उनकी सुरक्षा में तैनात सिपाही राघवेंद्र सिंह ने अपनी जान गंवा दी है, जबकि दूसरे सिपाही संदीप मिश्रा की हालत नाजुक बताई जा रही है. हालांकि, पुलिस अभी तक हमलावरों को नहीं पकड़ पाई है. 

गवाह उमेश पाल हत्या मामले में पुलिस के साथ एसटीएफ और क्राइम ब्रांच की टीम को भी लगाया गया है. इस मामले में पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के दोनों बेटों को उठाया है. एक बेटे का नाम एहजम है और दूसरे का नाम आबान है. साथ ही अतीक के आधा दर्जन से ज्यादा करीबियों को गिरफ्तार किया गया है. सभी लोगों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें : PM Modi In Meghalaya : पीएम मोदी ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां, जानें 10 प्वाइंट में क्यों जरूरी है BJP

आपको बता दें कि सुलेमसराय में 25 जनवरी 2005 को इलाहाबाद पश्चिमी के बसपा एमएलए रहे राजू पाल की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में पूर्व सांसद अतीक अहमद और उनके छोटे भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ सहित अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. वहीं, कौशाम्बी की चायल सीट से सपा से राजू पाल की पत्नी पूजा पाल विधायक हैं.