logo-image

4 बच्चों की हत्या कर मां ने की खुदकुशी: बच्चों को ड्रम में किया कैद... मौत के बाद खुद फंदे से लटक गई मां!

राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक मां ने एक साथ अपने चार बच्चों को मौत के घाट उतार दिया. मौत इस कदर दर्दनाक थी कि आपकी भी रूह कांप उठेगी. यहां पढ़िए पूरी कहानी...

Updated on: 04 Jun 2023, 10:22 AM

राजस्थान:

एक मां ने अपने ही चार बच्चों का क़त्ल कर दिया, फिर खुद भी खुदकुशी कर ली! खबर बाड़मेर जिले की है, जहां उर्मिला नाम की एक महिला ने अपने ही बच्चों को मौत के घाट उतार दिया. दरअसल घटना के दिन महिला अपने चार बच्चों के साथ घर पर अकेली बताई जा रही थी. उर्मिला का पति जेठाराम मजदूरी के लिए जोधपुर गया हुआ था. इसी बीच उर्मिला ने अपने तीन बेटियों और एक बेटे को अनाज रखने की कोठी में कैद कर ऊपर का ढक्कन बंद कर दिया, जिसके बाद दम घुटने से चारों बच्चों की मौत हो गई, वहीं मां उर्मिला ने इस खौफनाक वारदात को अंजाम देने के बाद खुद भी फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली. 

मिली जानकारी के अनुसार ये घटना बाड़मेर जिले के मंडली थाना क्षेत्र के बानियावास गांव की है, जहां बीते शनिवार दोपहर के करीब उर्मिला अपने चार बच्चों- 8 साल की बेटी भावना, 5 साल की बेटे विक्रम, 3 साल की बेटी विमला और 2 साल की बेटी मनीषा के साथ घर में थी, इसी बीच नामालूम क्या हुआ घर में एकदम से सन्नाटा पसर गया. जब आस पड़ोस के लोगों को इसपर संदेह हुआ, तो महिला और बच्चों का पता करने वह घर में दाखिल हुए, जहां फंदे से लटका उर्मिला का मिला. वहीं दूसरी ही तरफ चारों बच्चों की अनाज की कोठी में कैद लाशें मिली. इस पर आस पड़ोस के लोग सकते में आ गए और फौरन पूरे मामले की इत्तला मंडली थाना पुलिस को की, साथ ही मृतकों के रिश्तेदारों को भी पूरा मामला बताया गया.

इसके बाद मौके पर पहुंची मंडली थाना पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर वारदात से जुड़े साक्ष्य बरामद किए. वहीं मां उर्मिला और चार बच्चों के शव को लेकर कल्याणपुरा अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. फिलहाल पुलिस मामले में आगे की तफ्तीश में जुटी हुई है. 

खौफनाक वारदात पर... पुलिस का बयान

वहीं वारदात को लेकर मंडली थानाधिकारी कमलेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि  बानियावास गांव के एक घर में मां और उसके 4 बच्चों के शव मिले हैं.  पुलिस ने पांचों शवों को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. घटना की मृतका के पीहर पक्ष को भी सूचना दे दी गई है. थानाधिकारी कमलेश कुमार के मुताबिक पीहर पक्ष की रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.