logo-image

दिल्ली : रेलवे पुलिस ने किया महिला गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

दिल्ली में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने रविवार को एक संयुक्त अभियान चलाकर एक महिला गिरोह का पर्दाफाश किया.

Updated on: 02 Jun 2019, 03:02 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने रविवार को एक संयुक्त अभियान चलाकर एक महिला गिरोह का पर्दाफाश किया. उत्तरी रेलवे ने कहा कि हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर चोरी की शिकायत के बाद महिला अपराधियों के इस गिरोह का भंडाफोड़ किया गया. मामले में तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. जीआरपी के पास बुधवार को दर्ज ई-एफआईआर में एक महिला यात्री ने आरोप लगाया कि रेलवे स्टेशन से बाहर आने के दौरान उसके सामान से पांच लाख रुपये के गहने चोरी हो गए.

उत्तरी रेलवे ने एक बयान में कहा, 'घटना के चार दिनों के भीतर शनिवार को सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरपीएफ और जीआरपी की एक संयुक्त टीम ने पांच अपराधियों वाले एक गिरोह की तीन महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया.'

ये भी पढ़ें: गोवा: कांग्रेस विधायक और मेयर पर लगा छेड़छाड़ का आरोप, शिकायत दर्ज

बयान में कहा गया है कि गिरोह की सदस्य चलने के दौरान अपने लक्ष्य को घेर लेती थीं (ज्यादातर एस्केलेटर पर). इनमें से एक महिला अपनी गोद में बच्चे को लिए होती थी. इसी दौरान उसकी बाकी साथी सामान चोरी कर लिया करती थीं.

दिल्ली मंडल रेल प्रबंधक एस. सी. जैन ने कहा, '2019 में हजरत निजामुद्दीन पोस्ट पर आरपीएफ कर्मियों द्वारा सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोरी के नौ मामलों का पता लगाया गया है.'