logo-image

Punjab: हथियारों की बड़ी खेप के साथ 2 गिरफ्तार, पाकिस्तान से आए थे हथियार

Punjab: पाकिस्तान से भेजी गई हथियारों की खेप पंजाब में बरामद हुई है. सीमा पार से ड्रोन की मदद से भारत आए कंसाइनमेंट को न सिर्फ बरामद कर लिया गया है, बल्कि उस तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है, जो सीमा पार बैठे आंतकवादियों के साथ संपर्क कर भारत के अपराधियों तक पिस्टल जैसे हथियार सप्लाई करता था.

Updated on: 28 Nov 2022, 07:26 AM

highlights

  • पंजाब में हथियारों की बड़ी खेप बरामद
  • एसटीएफ ने हथियार और हेरोइन के साथ तस्कर को पकड़ा
  • सीमा पार से ड्रोन की मदद से आए थे हथियार

अमृतसर:

Punjab: पाकिस्तान से भेजी गई हथियारों की खेप पंजाब में बरामद हुई है. सीमा पार से ड्रोन की मदद से भारत आए कंसाइनमेंट को न सिर्फ बरामद कर लिया गया है, बल्कि उस तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है, जो सीमा पार बैठे आंतकवादियों के साथ संपर्क कर भारत के अपराधियों तक पिस्टल जैसे हथियार सप्लाई करता था. इसके साथ ही तस्कर के पास से 2 किलो हेरोइन भी बरामद की गई है. एसटीएफ ने बाकायदा अभियान चला कर तस्कर को गिरफ्तार किया है. इसके लिए उस तस्कर पर लंबे समय से नजर रखी जा रही थी, जैसे ही वो हथियारों के साथ बाहर निकला, उसे गिरफ्त में ले लिया गया.

एसटीएफ ने हथियारों के साथ तस्कर को दबोचा

पंजाब के अमृतसर में एसटीएफ के डीएसपी वविंदर महाजन ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया है कि हमें काफी दिनों से ये सूचना थी कि बॉर्डर पार से हेरोइन और हथियारों की एक कंसाइनमेंट ड्रोन की मदद से आने वाली है. शनिवार को हमें सूचना मिली कि ये कंसाइनमेंट आ चुकी है और जिस तस्कर को इसे आगे पहुंचाना है उस तक पहुंच गई है. इसके बाद एसटीएफ की पूरी टीम एक्टिव हो गई.

ड्रोन की मदद से आए थे हथियार

वविंदर महाजन ने बताया कि हथियार तस्वीर को गिरफ्तार कर लिया गया है. तस्कर की गाड़ी से तलाशी के दौरान 8 पिस्टल और 2 किलो हेराइन बरामद हुई है. तस्कर ने पूछताछ में बताया कि ये कंसाइनमेंट इसके जेल के एक साथी ने पाकिस्तान से भिजवाई है, जो अब दुबई में रहता है.