logo-image

क्राइम की दुनिया का बेताज बादशाह बनने के लिए साइको रजी ने कर दिए ताबड़तोड़ मर्डर

अपना नाम कमाने और शौहरत पाने के लिए कोई क्या नहीं करता है. कोई हुनर के दम पर, कोई पैसों के दम पर तो कोई अपनी ताकत के दम पर ऊपर उठना चाहता है.

Updated on: 05 Dec 2020, 12:02 PM

गुरुग्राम:

अपना नाम कमाने और शौहरत पाने के लिए कोई क्या नहीं करता है. कोई हुनर के दम पर, कोई पैसों के दम पर तो कोई अपनी ताकत के दम पर ऊपर उठना चाहता है. मगर 22 साल के मोहम्मद रजी ने खुद को प्रसिद्ध करने के लिए अपराध का रास्ता चुना. गुरुग्राम में तीन रात में तीन हत्याएं करने का आरोपी रजा क्राइम की दुनिया का बेताज बादशाह बनना चाहता था. चाहता था कि लोग उसके नाम से खौफ खाएं और इस भय के जरिए उसका सिक्का चले. इसके लिए उसने जो रास्ता अपनाया उसके बारे में जानकर पुलिस भी हैरान रह गई.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के एक होटल में युवती की गला रेतकर हत्या, फरार दोस्त पर शक 

क्राइम की दुनिया में अपनी धाक जमाने के लिए मोहम्मद रजी ने बेगुनाह लोगों की जान लेने लग गया. मोहम्मद रजी को उसके घर वाले साइको रजी' कहते हैं. रजी यह दिखाना चाहता था कि वह किसी की जिंदगी लेकर कुछ हासिल कर सकता है. मगर वह भूल गया था कि ऐसे बादशाहों को मिट्टी में मिलाने के लिए देश में कानून नाम की भी कोई चीज होती है. वह कानून के लंबे हाथों से बच नहीं सकता है. उसने तीन रात में उसने तीन हत्याओं की वारदात को अंजाम दिया. लेकिन उसे यह उम्मीद नहीं थी कि वह पुलिस की गिरफ्त में आ जाएगा.

पुलिस ने साइको रजी को गुरुग्राम के इफ्को चौक से गुरुवार को गिरफ्तार किया. उसने कथित तौर पर गुरुग्राम में तीन दिन में अलग-अलग जगह पर तीन हत्याओं की वारदात को अंजाम दिया था. हफ्तेभर पहले उसने गुरुग्राम के सेक्टर 29 और सेक्टर 47 में 3 दिन में 3 लोगों की हत्या की थी. लेकिन साइको रजी की गिरफ्तारी के बाद गुरुग्राम पुलिस ने जो खुलासा किया वह भी हैरान करने वाला था. पुलिस ने बताया कि ऐसी आशंका है कि साइको रजी गुरुग्राम के अलावा दिल्ली और बिहार में मर्डर की करीब 10 वारदातों में शामिल रहा हो. पुलिस का कहना है कि हालांकि राज्य के बाहर कथित हत्याओं के सबूत नहीं मिले हैं, मगर जांच जारी है.

यह भी पढ़ें: प्रेमी की शादी से नाराज प्रेमिका ने दुल्हन के बाल काटे, आंखों में डाली फेवीक्विक 

गुरुग्राम पुलिस के मुताबिक, साइको रजी ने हर मर्डर को लगभग एक ही तरीके से किया. वह पार्कों या दूसरे कम भीड़भाड़ वाले इलाके में लोगों को अपने चंगुल में फंसाता था. जिसके बाद वह उनके साथ शराब पीता था और फिर उनका कत्ल कर देता था. साइको रजा ने कुछ मामलों में शव को क्षत-विक्षत भी कर दिया था. गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर की मानें तो इन हत्याओं के पीछे उसका किसी तरह का मकसद नहीं था, वह सिर्फ प्रसिद्ध होने के लिए लोगों को मारता था. उन्होंने बताया कि तीनों हत्या वाली जगह पर सीसीटीवी में इसकी फुटेज दिखी थी. छानबीन के बार आखिरकार गुरुवार को उसे गिरफ्तार किया.

पुलिस ने बताया कि रजा अपने साथ एक पानी की बोतल रखता है, जिससे हत्याओं के बाद अपना हाथों को धो लेता था.  पूछताछ में आरोपी ने अपना अपराध भी स्वीकार किया है. पुलिस को साइको रजी ने बताया था कि उसने लोगों को 'मजे' के लिए मारना शुरू किया. बाद में हत्याओं के बाद लोगों के सामान को लूटने भी लगा था. पुलिस के अनुसार, साइको रजा बिहार के अररिया जिले के खलीलाबाद गांव का रहने वाला है, जो गुरुग्राम में मजदूरी का काम करता था. फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है.