News Nation Logo
Banner

इस जेल की सुरक्षा पर एक बार फिर उठे प्रश्नचिन्ह, जेल की बैरक से कैदी ने शेयर किए फोटो

देश की सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार जोधपुर सेंट्रल जेल (Jodhpur Central Jail) की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़ा हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 07 Apr 2019, 11:32:48 AM
जोधपुर जेल (फाइल फोटो)

जोधपुर जेल (फाइल फोटो)

जोधपुर:

देश भर की सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार रखने वाली जोधपुर सेंट्रल जेल (Jodhpur Central Jail) की सुरक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवालिया निशान खड़ा हुआ है. प्रशासन भले ही लाख दावे करें कि जेल में सुरक्षा चाक-चौबंद है लेकिन इन सभी दावों को धता बताते हुए शुक्रवार को एक कैदी ने जेल की बैरक से फोटो वायरल किए है. इस कैदी का दावा है कि जेल में दो गुटों में झगड़ा हुआ जिसमें वह घायल हुआ है.

यह भी पढ़ें: 2 साल की बच्ची का रेप के बाद हत्या, बलात्कार की सजा काट चुके शख्स पर आरोप

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सेंट्रल जेल में शुक्रवार को विभिन्न मामलों को लेकर बंदी भूख हड़ताल पर थे. इसी दौरान यह संघर्ष हुआ. आमतौर पर भूख हड़ताल से बुजुर्ग लोगों और मरीजों को अलग रखा जाता है. शुक्रवार को भी कुछ बुजुर्गों ने जब शाम का खाना लेना शुरू किया तो एक गैंग के लोगों ने उनके साथ धक्का-मुक्की कर दी. बीच-बचाव करने आये दिनेश गहलोत ने जब हमलावरों का विरोध किया तो सभी उस पर टूट पड़े और उसके साथ बुरी तरह मारपीट की जिससे दिनेश घायल हो गया.

यह भी पढ़ें: सारधा चिटफंड घोटाला मामले में बढ़ सकती है आईपीएस राजीव कुमार की मुश्किल, जानिए क्यों

जिसके बाद दिनेश ने जख्मी हालत में सोशल मीडिया पर अपने फोटोज वायरल किए हैं इस पूरी घटना में जेल पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. यह फोटो द्वारा होने के बाद एक बात तय हो गई है कि जेल में कैदी ना केवल धड़ल्ले से मोबाइल का उपयोग करते हैं बल्कि वह व्हाट्सएप (Whats app) व फेसबुक (Facebook) जैसे सोशल मीडिया (Social Media) मंच का भी जमकर उपयोग करते हैं.

First Published : 07 Apr 2019, 11:23:43 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो