logo-image

बच्चा कर रहा था शैतानी; प्रिंसिपल ने लटकाया पहली मंजिल से, FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें निजी स्कूल के प्रिंसिपल ने सजा के तौर पर स्कूल की इमारत की पहली मंजिल से एक बच्चे को उल्टा लटका दिया.

Updated on: 29 Oct 2021, 01:12 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई
  • प्रिंसिपल ने सजा के तौर पर पहली मंजिल से बच्चे को उल्टा लटकाया
  • बेसिक शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच के आदेश दिया. एफआईआर

मिर्जापुर:

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से एक चौंका देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें निजी स्कूल के प्रिंसिपल ने सजा के तौर पर स्कूल की इमारत की पहली मंजिल से एक बच्चे को उल्टा लटका दिया. उस लड़के की लटकती हुई फोटो और बड़ी संख्या में उसे देखते हुए बच्चों की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकर ने मामले का संज्ञान लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने प्राचार्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का भी आदेश दिया. इस जानकारी के मुताबिक यह घटना गुरुवार को अहरौरा के सद्भावना शिक्षण संस्थान जूनियर हाई स्कूल में हुई.

स्कूल के प्रिंसिपल मनोज विश्वकर्मा कक्षा 2 के छात्र सोनू यादव पर 'खाने के दौरान शरारत' करने के लिए उससे नाराज थे. गुस्से में आकर उसने बच्चे को एक पैर से पकड़ कर स्कूल की इमारत की पहली मंजिल की बालकनी से लटका दिया ताकि उसे अन्य छात्रों के सामने सबक सिखाया जा सके. बच्चे के चीखने और माफी मांगने के बाद विश्वकर्मा ने उसे खींच लिया. यह घटना कैमरे में कैद हो गई और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी गई.

सोनू के पिता रंजीत यादव ने कहा, 'मेरा बेटा सिर्फ दूसरे बच्चों के साथ गोल गप्पे खाने गया था और वे थोड़े शरारती हैं. इसके लिए प्रिंसिपल ने ऐसी सजा दी जिससे मेरे बेटे की जान को खतरा हो सकता था.' इस घटना को लेकर स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों में रोष है औऱ वह प्रिंसिपल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.