logo-image

यमुनानगर हत्याकांडः पुलिस ने कब्र से निकाला महिला का शव, अब होगा पोस्टमार्टम

रोहित का आरोप है कि उसकी बहन की उसके पति हरीश, सास अकबरी, ससुराल पक्ष के रीना, शहनाज, इमानत, रूकसाना व चाहत ने रस्सी से गला घोटकर हत्या की थी. इसके बाद उसके शव को 17 अप्रैल को ही कब्रिस्तान में दफना दिया था.

Updated on: 21 Apr 2022, 11:19 AM

highlights

  • सात साल पहले हुआ था पूनम का निकाह
  • 17 अप्रैल को संदिग्ध हालत में हुई मौत
  • ससुराल पक्ष ने गला घोंटने का आरोप लगाया

नई दिल्ली:

यमुनानगर में दो दिन पहले महिला की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत के बाद पुलिस ने कब्र खोदकर उसका शव निकाल लिया है. इसके साथ ही परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ किया हत्या का मामला भी दर्ज किया है. गौरतलब है कि बिलासपुर के कस्बा मलिकपुर बांगर की घटना में एक महिला की मौत की सूचना उसके परिजनों की दी गई थी. ससुराल पक्ष का कहना था कि महिला के पेट में दर्द हो रहा था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. ससुराल पक्ष ने शव का पोस्टमार्टम भी नहीं कराया था. इस पर मायके वालों ने पुलिस में महिला की गला घोंट कर हत्या करने का आरोप लगा शव को पोस्टमार्टम के लिए निकालने की मांग की थी. 

सात साल पहले हुआ था निकाह
जानकारी के मुताबिक पुलिस एसडीएम बिलासपुर की अनुमति से शव को कब्र से बाहर निकाल कर उसका पोस्टमार्टम करवाएगी. शव कब्र से निकालने के लिए पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया है. घटना के बाद महिला की सुसराल वाले फरार हो गए हैं. पुलिस ने सात लोगों पर मामला दर्ज किया है. करनाल के गांव जैनपुर साधान निवासी रोहित ने बिलासपुर एसडीएम व बिलासपुर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होंने अपनी बहन पूनम का करीब सात साल पहले मलिकपुर बांगर निवासी हरीश के साथ निकाह किया था. 17 अप्रैल को सुबह करीब पौने 11 बजे उसके पिता लाल सिंह के पास हरीश का फोन आया कि उनकी बेटी पूनम के पेट में दर्द है. वह बिलासपुर अस्पताल में दाखिल है. इस सूचना पर वह अपने पिता लाल सिंह व मां साहबजान के साथ बिलासपुर पहुंचे.

17 अप्रैल को दफना भी दिया था शव
बिलासपुर पहुंचने पर जब उन्होंने आरोपी हरीश का फोन किया तो उसने बताया कि वह पूनम को घर ले आए हैं इसके बाद जब वे मलिकपुर बांगर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उसकी बहन पूनम मृत पड़ी हुई थीं उसके गले में रस्सी के निशान थें रोहित का आरोप है कि उसकी बहन की उसके पति हरीश, सास अकबरी, ससुराल पक्ष के रीना, शहनाज, इमानत, रूकसाना व चाहत ने रस्सी से गला घोटकर हत्या की थी. इसके बाद उसके शव को 17 अप्रैल को ही कब्रिस्तान में दफना दिया था. एसडीएम बिलासपुर के आदेशों पर पूनम के शव को कब्र खोदकर बाहर निकाला गया, जिसका अब पोस्टमार्टम किया जाएगा.