logo-image

पुलिस स्टेशन में सर्विस रिवॉल्वर से गोली मार कॉन्स्टेबल ने की आत्महत्या

दिल्ली पुलिस में बतौर पुलिस कॉन्स्टेबल तैनात परुन त्यागी ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली.

Updated on: 28 Dec 2019, 09:30 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस में बतौर पुलिस कॉन्स्टेबल तैनात परुन त्यागी ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है. हादसे की सूचना परिजनों को दे दे गई है. मामला दिल्ली के धौला कुंआ पुलिस स्टेशन का है. बताया जा रहा है कि परुन त्यागी ने पुलिस स्टेशन में अचानक ही गोली मार जान दे दी. साथी गोली की आवाज सुनकर मौके पहुंचे, जिसके बाद परुन को नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

इसके पहले भी ऑन ड्यूटी कई पुलिसवाले अपनी जान दे चके हैं. मनोविशेषज्ञ इसे काम के दबाव और मानसिक अस्थिरता से जोड़कर देखते हैं. ऐसे में एक नजर दिल्ली के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस कर्मियों द्वारा आत्महत्या करने वाले कुछ चर्चित मामलों पर

फरवरी, 2019: ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने खुद को गोली मारकर खुदकशी कर ली. घटना दयालपुर इलाके में हुई थी. मृतक की पहचान सुरेश (30) के रूप में हुई थी. सुरेश पीसीआर (पुलिस कंट्रोल रूम) में गनमैन के तौर पर तैनात थे. पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था.

अगस्त, 2019: दिल्ली के छावला पुलिस थाने में तैनात महिला कांस्टेबल ने फांसी लगाकर खुदकशी की ली थी. मृतक महिला की पहचान ललिता (33) के रूप में हुई थी. ललिता छावला के दुर्गा विहार इलाके में किराए के कमरे में अकेली रहती थी. ललिता कैंसर से जूझ रही थी और इसी बीमारी से परेशान होकर उसने जान दे दी थी.

जून, 2019: कझावला इलाके में दिल्ली पुलिस के एक जवान ने रविवार को आत्महत्या कर जान दे दी थी. पुलिसकर्मी ने अपने घर के पास स्थित एक प्लॉट में खुदकशी की थी. मृतक पुलिसकर्मी की पहचान कुलबीर सिंह के रूप में हुई थी.

नवंबर, 2019: दिल्ली पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल ने खुद को गोली मार कर जान दे दी. आत्महत्या करने से पहले हेड कांस्टेबल सोहनवीर सिंह ने एक सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसमें सोहनवीर ने अपनी पत्नी से हो रहे क्लेश और खुद के साथ हुई पिटाई का ज़िक्र किया था.