News Nation Logo
Banner

नकली सोने की माला देकर 16 लाख की ठगी, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चार किलो नकली सोने के बदले 16 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। इसमें पुलिस ने एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

News Nation Bureau | Edited By : Narendra Hazari | Updated on: 27 Aug 2017, 08:11:46 AM
नकली सोना (फाइल)

नकली सोना (फाइल)

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चार किलो नकली सोने के बदले 16 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। इसमें पुलिस ने एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले के जावरा से गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के अनुसार तीनों आरोपी सेवाराम सोलंकी (40), मोहन राठौर (38) और पवन राठौड़ (38) को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को उज्जैन मध्यप्रदेश के जावरा से गिरफ्तार किया गया है।

आरोपियों के पास से 16 लाख रुपयों में से 9 लाख 80 हजार रुपये जब्त किए गए हैं। आरोपियों ने चरौदा और देवबलौदा में मकान खरीद रखे थे। वारदात के बाद ये वहीं छिपते थे।

और पढ़ें: लड़के ने लड़की पर किया तलवार से हमला, सरेआम काटा हाथ

सात अगस्त को राजनांदगांव के कपड़ा व्यापारी ललित मेश्राम की दुकान पर तीनों आरोपी पहुंचे थे। आरोपियों ने ललित को झांसे में लिया कि रोड मरम्मत में खुदाई के दौरान उन्हें चार किलो सोने की माला मिली है, जिसे वे बेचना चाहते हैं। आरोपियों ने ललित को एक माला सैंपल के तौर पर दी, जिसमें सोने के टुकड़े थे।

ललित ने ज्वेलर्स भूपेश जैन (31) से सोने की शुद्धता की जांच कराई और संतुष्ट होकर दोनों व्यापारियों ने 25 लाख रुपयों में सौदा तय किया। 17 अगस्त को 16 लाख रुपयों के साथ ललित ने आरोपियों से रायपुर में टाटीबंद में सौदा किया।

और पढ़ें: चित्रकूट में पुलिस और डैकतों के बीच मुठभेड़, एक सब-इंस्पेक्टर की मौत

ललित ने बाकी चेन की भी ज्वेलर्स से जांच कराई तो नकली निकली। इसके बाद भूपेश ने मामले की शिकायत रायपुर के आमानाका थाना में की।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को पहचाना और उनके आने जाने वाले रास्तों पर तलाशी शुरू की। जानकारी मिलने पर टीम उज्जैन के जवारा पहुंची और वहां से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

First Published : 27 Aug 2017, 08:11:38 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो