logo-image
लोकसभा चुनाव

बेरोजगारी से परेशान होकर दारोगा का बेटा करने लगा ऐसा अपराध

कोरोना माहारी और लॉकडाउन की वजह से खराब हुई अर्थव्यवस्था की मार अब लोगों पर पड़ने लगी है. हालात ये है कि जो लोग कल तक मजदूरी या व्यापार कर अपना घर चलाते थे, वह अब अपराध की दुनिया में कदम रख रहे है.

Updated on: 26 Apr 2022, 12:52 PM

highlights

  • चेन स्नेचिंग के बाद पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
  • गिरफ्तार आरोपी ने किया सनसनीखेज खुलासा
  • सीसीटीवी कैमरों की मदद से पकड़ में आया लुटेरा

लखनऊ:

कोरोना माहारी (Cororna Pandemic) और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से खराब हुई अर्थव्यवस्था (Economy) की मार अब लोगों पर पड़ने लगी है. हालात ये हैं कि जो लोग कल तक मजदूरी या व्यापार कर अपना घर चलाते थे, वह अब अपराध की दुनिया में कदम रख रहे है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश की बरेली से है. यहां एक दरोगा के बेटे ने व्यापार ठप होने के बाद लूट मार शुरू कर दिया. जब इस मामले का खुलासा हुआ तो आरोपी की पूरी कहानी सुनकर पुलिस भी दंग रह गई. दरअसल, यहां 17 अप्रैल की रात एक महिला के साथ चेन स्नैचिंग की घटना हुई थी. वारदात में एक बाइक सवार लुटेरा महिला के गले से सोने की चेन लूटकर फरार हो गया था. इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से लुटेरे की तलाश की तो जो लुटेरा पुलिस की गिरफ्त में आया गया. पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ की तो उसने अपनी जो कहानी बताई उसे सुनकर पुलिस भी दंग रह गई.

आरोपी के पिता हैं  रिटायर दरोगा
मामले में पूरी छानबीन के बाद बरेली के पुलिस अधीक्षक नगर रविंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने जब चेन लूटने के आरोप में हिरासत में लिए गए अंकुर से सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि अंकुर प्रेम नगर थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर का रहने वाला है. वह एक रिटायर्ड दारोगा का बेटा है.  इससे पहले वह एक व्यापार किया करता था,  लेकिन कोरोना लॉकडाउन और देश में बढ़ती बेरोजगारी की वजह से व्यापार नहीं चला तो वो लुटेरा बन गया. ये खुलासा उस वक्त हुआ, जब पुलिस ने चेन लूटने के आरोप में गिरफ्तार अंकुर से जब सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि अंकुर जूते चप्पलों का व्यापार करता है और उसकी अपनी दुकान है, जबकि उसके पिता उत्तर प्रदेश के बिजनौर से पुलिस में दरोगा के पद से रिटायर्ड हैं और परिवार के साथ राजेंद्र नगर में रहते हैं.

ये भी पढ़ें- 'पंजाब में बनाए जाएंगे अमेरिका-कनाडा जैसे स्कूल'

व्यापार नहीं चलने से बन गया अपराधी
चेन स्नेचिंग के आरोप में गिरफ्तार अंकुर ने बताया कि उसका जूते चप्पल का व्यापार ठीक नहीं चल रहा था. ऊपर से पिता ने भी उसे खर्च देना बंद कर दिया. इससे परेशान होकर उसने अपराध की दुनिया में कदम रख दिया. इसी दौरान उसने 17 अप्रैल की रात उसने एक महिला की चेन लूटकर वारदात को अंजाम दिया था, ताकि लूट से मिले माल को बेचकर वह अपना खर्चा चला सके. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी व्यापारी अंकुर को महिला से चेन लूटने के आरोप में गिरफ्तार करते हुए उसके पास से लूटी गई चेन बरामद कर ली है.