News Nation Logo

ATS ने मदरसा संचालक के घर पर मारा छापा, PFI का संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एटीएस (ATS) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. ATS (आतंकवाद निरोधक दस्ता) ने सोमवार को बाराबंकी जिले में एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Aug 2022, 12:06:36 PM
PFI

PFI का संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एटीएस (ATS) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. ATS (आतंकवाद निरोधक दस्ता) ने सोमवार को बाराबंकी जिले में एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि युवक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया संगठन (PFI) का संदिग्ध एजेंट है. पुलिस को बिना सूचना दिए एटीएस ने एक मदरसे के संचालक को गिरफ्तार किया है. मोहम्मद आमिर उर्फ हामिद एक मदरसे में मौलाना है. ये मौलाना लखीमपुर का रहने वाला है.

जानें क्या है मामला 

जांच एजेंसी की राडार पर रहने वाले PFI संगठन से तार जुड़े होने के शक में कुर्सी थाना क्षेत्र के गांव अनवारी में मदरसा संचालक मुफ्ती रिजवान के घर पर ATS की टीम ने छापा मारा. कार्रवाई के दौरान टीम ने मोहम्मद आमिर को गिरफ्तार किया है. एटीएस टीम के इस एक्शन से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. 

बताया जा रहा है कि एटीएस टीम की गिरफ्त में मोहम्मद आमिर पुत्र शमशुलहक उर्फ अच्छे मियां लखीमपुर जिले में मोहम्मदी का रहने वाला है, जोकि यहां अपनी बहन के घर पर रह रहा था. मोहम्मद आमिर उर्फ हामिद के बारे में जानकारी मिली है कि वह शिक्षण संस्थानों के संचालन के साथ-साथ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी PFI संगठन में सक्रिय सदस्य के रूप में कार्य कर रहा था. लखनऊ में मोहम्मद आमिर एक कोचिंग से जुड़ा है. एटीएस इसके कनेक्शन और उसकी गतिविधियों की पड़ताल कर रही है.


 

First Published : 01 Aug 2022, 11:40:18 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.