logo-image

मां-बाप ने संपत्‍ति से कर दिया था बेदखल, दोनों बेटों ने उतार दिया मौत के घाट

उत्‍तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) के उझानी कोतवाली क्षेत्र के संजरपुर गांव में दो बेटों ने मिलकर अपने ही मां-बाप को मार डाला. पुलिस का दावा है कि संपत्‍ति में हिस्‍सा न मिलने से नाराज दोनों बेटों ने इस नृशंस हत्‍या को अंजाम दिया है.

Updated on: 21 Dec 2020, 05:18 PM

नई दिल्ली:

उत्‍तर प्रदेश के बदायूं (Badaun) के उझानी कोतवाली क्षेत्र के संजरपुर गांव में दो बेटों ने मिलकर अपने ही मां-बाप को मार डाला. पुलिस का दावा है कि संपत्‍ति में हिस्‍सा न मिलने से नाराज दोनों बेटों ने इस नृशंस हत्‍या को अंजाम दिया है. पुलिस ने आरोपी दोनों बेटों को गिरफ्तार भी कर लिया है. 15 दिसंबर को बुजुर्ग दंपत्‍ति के जले हुए शव बरामद किए गए थे. पुलिस ने यह भी कहा है कि दोनों बेटे ने हत्या की बात कुबूल कर ली है. 

15 दिसंबर को संजरपुर गांव निवासी दंपत्ति राजेंद्र और राजवती का शव उनके कमरे में जली हालत में बरामद किया गया था. घटना के बाद दंपति के पुत्र (दिल्ली में रहकर जॉब करता था) ने हत्या की आशंका जताई थी. अब पुलिस ने हत्‍या का राजफाश कर दिया है और आरोपी दोनों बेटों विक्रम और सुमित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 

मृतक दंपत्ति के 5 बेटे थे, जिनमें से एक की पहले ही मौत हो चुकी थी. बाकी चारों बेटे अलग-अलग जगह नौकरी करते थे. विक्रम और सुमित बरेली में रहते थे. दोनों आरोपियों के अनुसार, मां-बाप हम दोनों पुत्रों को संपत्ति में हिस्सा नहीं दे रहे थे और संपत्ति से बेदखल करने को लेकर विवाद चल रहा था. इसी कारण दोनों ने मिलकर अपने ही मां-बाप को मार डाला. मर्डर करने के बाद शवों को कमरे में डालकर प्लास्टिक की चटाई, कपड़े और रजाई से ढक कर जला दिया.

पुलिस के अनुसार, दोनों बेटों ने बरेली से 14 दिसंबर की रात को घर आकर वारदात को अंजाम दिया और वापस बरेली लौट गए. एक दिन बाद 15 दिसंबर की शाम दंपति की मौत की खबर ग्रामीणों ने पुलिस को दी.  SSP संकल्प शर्मा का कहना है कि पुलिस ने पूरे मामले की जांच की, तो मृतक दंपति के दोनों बेटों का ही नाम सामने आया. दोनों ने जुर्म कबूल कर ली है.