News Nation Logo

निर्दयी मां-बाप ने बच्चों को घर में जंजीर से बांधकर उल्टा लटकाया, पड़ोसियों ने की शिकायत 

जयपुर के मुरलीपुरा में माता-पिता ने अपने दो बच्चों के साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं। पड़ोसियों ने बच्चों को बचाने में मदद की है। इनकी रोने की आवाज सुनकर जब पड़ोसियों ने  घर में झांका तो वे हैरान रह गए.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 25 Oct 2021, 12:33:35 PM
arrested

पुलिस ने मां-पिता को हिरासत में ले लिया. (Photo Credit: सांकेतिक फोटो)

highlights

  • मां-बाप इतने नाराज हुए कि उन्होंने बच्चों को जंजीरों से उल्टा लटकाकर बांध दिया
  • 6 और 10 साल के मासूम आठ घंटे तक दर्द से चीखते-कराहते रहे

नई दिल्ली:

जयपुर के मुरलीपुरा में माता-पिता ने अपने दो बच्चों के साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं।  पड़ोसियों ने बच्चों को बचाने में मदद की है। इनकी रोने की आवाज सुनकर जब पड़ोसियों ने  घर में झांका तो वे हैरान रह गए. पड़ोसियों ने तुरंत पुलिस और एनजीओ को इस घटना की सूचना दी. मां-बाप को बुलाया गया. यहां पर मौजूद लोगों और पुलिस ने उन्हें फटकार लगाई  तो मां बोली-शरारत करेंगे तो ऐसे ही पिटेंगे. इस दौरान दंपती ने लोगों को धमकाया भी और कहा-मेरे बच्चे हैं, मैं जो चाहे, जो करूं. इन बच्चों को चाइल्ड वेलफेयर के लोगों ने छुड़ा लिया है. वहीं पुलिस ने मां-पिता को हिरासत में ले लिया. दरअसल, माता-पिता बच्चों को जंजीरो से बांधकर और घर को ताला लगाकर चाबी अपनी साथ ले गए थे. उनकी शरारत पर मां-बाप इतने नाराज हुए कि उन्होंने बच्चों को जंजीरों से उल्टा लटकाकर बांध दिया और घर पर ताला लगा दिया. 

6 और 10 साल के मासूम आठ घंटे तक दर्द से चीखते-कराहते रहे. जब बच्चों की आवाज आस-पास के लोगों ने सुनी तो घर में झांककर देखा. तब मामले का खुलासा हुआ। चीखें सुनकर पड़ोस के लोगों ने एनजीओ को सूचना दी. एनजीओ की टीम मुरलीपुरा पुलिस के साथ पहुंची तो देखकर हैरान रह गई.

दोनों को जंजीरों से खोलकर मुक्त करवाया

दोनों को पहले मारा-पीटा गया था. फिर पैरों में लोहे की जंजीरों से बांध कर लटका दिया गया था. दोनों दर्द से कराह रहे थे. चीखें बाहर तक सुनाई दे रही थीं. यहां तक कि मां-बाप ताला लगाकर चाबी भी साथ ले गए थे. एनजीओ ने दोनों को जंजीरों से खोलकर मुक्त करवाया.
मुरलीपुरा पुलिस को पड़ोस के लोगों ने बताया कि बीते कई दिनों से मकान से चीखने और रोने की आवाज आ रही थी. दोनों बच्चों के माता-पिता मजदूरी करते हैं. वे दोनों काम पर चले जाते हैं. दोनों बच्चे भूखे-प्यासे दिनभर कमरे में बंधे हुए रहते हैं.

मां-बाप को देखते ही बच्चे डर गए

इस घटना के बाद दोनों बच्चे काफी डर गए. जब मां-बाप घर पहुंचे तो बच्चे उन्हें देखकर सहम गए. दोनों के सिर व गर्दन में काफी तेज दर्द हो रहा था. पुलिस टीम ने मां से पिटाई को लेकर पूछा तो बोली कि ये शरारत बहुत करते हैं. इसके बाद पुलिस ने मां-बाप को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने दोनों बच्चों का मेडिकल करवाया। उनके अन्य रिश्तेदारों को भी बुलाया गया.

First Published : 25 Oct 2021, 12:29:24 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो