logo-image

पंचकूला हिंसा: आरोपी पवन इंसा ने किए कई खुलासे, SIT ने रमेश तनेजा को किया गिरफ्तार

पंचकूला दंगा मामले में मोस्ट वांटेड आरोपी पवन इंसा ने रिमांड के दौरान कई खुलासे किए हैं। वहीं, पंचकूला एसआईटी टीम ने फतेहाबाद से रमेश तनेजा को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 23 Nov 2017, 01:12 PM

highlights

  • पंचकूला हिंसा मामले में आरोपी पवन इंसा ने किए कई खुलासे
  • सूत्रों के मुताबिक कबूला दंगे भड़काने के लिए ली थी रकम 
  • एसआईटी ने बाबा के करीबी रमेश तनेजा को किया गिरफ्तार 

 

नई दिल्ली:

पंचकूला दंगा मामले में मोस्ट वांटेड आरोपी पवन इंसा ने रिमांड के दौरान कई खुलासे किए हैं। सूत्रों के मुताबिक पवन इंसा ने कबूला की हनीप्रीत ने दंगे के लिए पंचकूला डेरा नाम चर्चा घर के इंचार्ज चमकौर को दी थी सवा सौ करोड़ रुपये रकम। इसमें से उसने 25 लाख रुपये मिलने की बात कबूल की। 

सूत्रों की मानें तो आरोपी पवन इंसा ने पुलिस रिमांड के दौरान बताया कि जिसमें से बकाया बची रकम उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक दोस्त के पास है।

इस बीच पुलिस वहीं, पंचकूला एसआईटी टीम ने फतेहाबाद से रमेश तनेजा को गिरफ्तार किया है। रमेश तनेजा पर भी 25 अगस्त को पंचकूला में हुए दंगों को भड़काने और देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी रमेश तनेजा सिरसा डेरे की 45 मेंबर कमेटी का सदस्य है। अब पंचकूला पुलिस आरोपी रमेश तनेजा को आज ही पंचकूला कोर्ट में पेश करेगी। पंचकूला पुलिस रमेश तनेजा की अधिकतम रिमांड लेने की तैयारी में है।

हनीप्रीत का कबूलनामा, पंचकूला हिंसा में थी शामिल

पुलिस को उम्मीद है कि पंचकूला हिंसा में शामिल आरोपी रमेश तनेजा से कई अहम जानकारियां मिल सकती है। 

उधर, सूत्रों के मुताबिक पवन इंसा ने पुलिस को पंचकूला दंगे के मोस्ट वांटेड आरोपी आदित्य इंसा के ठिकाने का भी पता बता दिया है। उसने आदित्य इंसा के गुजरात के भुज में होने जबकि अपने सहभागी अभिजीत उर्फ बबलू के महाराष्ट्र के फलटन में छिपे होने की बात कही।

सूत्रों की मानें तो आदित्य इंसा की गिरफ्तारी के लिए पंचकूला पुलिस की एक SIT टीम गुजरात के भुज के लिए जल्द रवाना हो सकती है। साथ ही पवन इंसा ने 25 अगस्त को पंचकूला में दंगे भड़काने के लिए प्रयोग किये गए फोन को अपनी पत्नी पूनम के पास छुपाने की भी बात कबूली। 

पुलिस का दावा, हनीप्रीत ने पंचकूला में हिसा फैलाने के लिये दिये थे 1.25 करोड़ रुपये

पंचकूला पुलिस की SIT टीम आरोपी पवन इंसा की निशानदेही पर जल्द ही इस मोबाइल की बरामदगी करेगी। बता दें कि आरोपी पवन इंसा पर 25 अगस्त को पंचकूला में हुए दंगों को भड़काने और देशद्रोह के आरोप हैं।

इससे पहले पंचकूला CJM कोर्ट ने आरोपी पवन इंसा को मंगलवार 21 नवंबर को 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था। हालांकि पंचकूला पुलिस ने पवन इंसा की 10 दिन की पुलिस रिमांड की मांग की थी। 

पंचकूला SIT टीम के हेड ACP मुकेश मल्होत्रा की अगुवाई में पुलिस को यह बड़ी कामयाबी सोमवार शाम को मिली।

यह भी पढ़ें: जया बच्चन को फिल्म स्क्रीनिंग में बुलाने से डरते हैं करण, बताई ये वजह...

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें