logo-image

काले जादू के नाम पर लूट ली महिला की इज्जत! ठगे लाखों रुपये

घर में काला जादू करने के नाम पर कुछ युवकों ने एक महिला का रेप किया. बाद में उससे लाखों रुपये की लूट भी की, पढ़िए पूरा मामला...

Updated on: 17 Sep 2023, 05:36 PM

नई दिल्ली:

काला जादू करने का ड्रामा करते हुए पति के दोस्त ने महिला का रेप किया. ये घटना महाराष्ट्र के पालघर से है. दरअसल पीड़ित महिला का परिवार बीते कई सालों से घर की आर्थिक तंगी और तमाम तरह की अन्य समस्याओं से परेशान था. इसी बीच ये बात उसके पति के दोस्तों को मालूम चली, तो वो मदद के बहाने घर में आए. उन्होंने इसके बाद महिला को झूठ बोला कि, उसके घर में किसी ने काला जादू किया है, और इससे निजात पाने के लिए तमाम अनुष्ठान कराने होंगे. साथ ही उसके पति को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा भी दिया. 

असल में महिला बहुत धार्मिक किस्म की थी, लिहाजा उसे हकीकत में लगा कि उसके घर में काला जादू हुआ है, जिसका फायदा उसके पति के दोस्तों ने उठाया. पहले वो मदद के बहाने घर में दाखिल हुए और अनुष्ठान के नाम पर घर में काला जादू का ढोंग करने लगे.

उन्होंने बताया कि उस महिला के पति पर किसी ने काला जादू कर दिया है. इसलिए उसके घर में इस तरह की तमाम परेशानियां पेश आ रही है. अगर वो जल्द से जल्द इससे निजात पाना चाहती है, तो इसका अनुष्ठान करना आवश्यक है. ऐसे में डरी हुई महिला इसके लिए राजी हो गई. 

फिर साल 2018 में पति के दोस्तों ने लगातार महिला के घर आनाजाना शुरू कर दिया. जब महिला घर पर अकेली रहती, तो वो वहां जाकर घर पर काला जादू करने का ड्रामा करते, फिर 'पंचामृत' कहकर पीड़ित महिला को नशीला पेय पिला देते. जब एक बार महिला पूरी तरह से नशे में आ जाती, तो वो उसका बलात्कार करते. न सिर्फ इतना, बल्कि आरोपियों ने महिला के घर पर तंत्र-मंत्र अनुष्ठान करने के लिए सोना और पैसा भी लूटा.  

फिर करीब एक साल बाद, साल 2019 में आरोपियों ने महिला को ठाणे स्थित येऊर जंगल में, कांदिवली में एक रिसॉर्ट में बुलाकर कई बार रेप की वारदात को अंजाम दिया. हालांकि लंबे वक्त तक पीड़ा झेलने के बाद, कुछ दिन पहले महिला ने इस मामले की शिकायत पुलिस को कर दी है, जिसके आधार पर रवींद्र भाटे, दिलीप गायकवाड़, गौरव साल्वी, महेंद्र कुमावत और गणेश कदम को मामले में आरोपी मानते हुए गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही आगे की पड़ताल जारी है.