logo-image

कराची: कैफे के बाहर पाकिस्तानी पत्रकार मुरीद अब्बास की गोलियों से भूनकर हत्या

मंगलवार की शाम को कराची में ख्याबन-ए-बुखारी इलाके में स्थित कैफे के बाहर पत्रकार मुरीद अब्बास को गोली से भून दिया गया.

Updated on: 10 Jul 2019, 12:11 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में मंगलवार को एक न्यूज चैनल के पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ये घटना कराची की बताई जा रही, जहां एक कैफे के बाहर एंकर मुरीद अब्बास को गोली से भून दिया गया. मुरीद वहीं के स्थानीय 'बोल न्यूज' चैनल में बतौर एंकर काम करते थे. इस मामले की छानबीन कर रहे पुलिस ने इस हत्या की वजह निजी विवाद बताया है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक हमलावर की पहचान आतिफ जमां के रूप में हुई है और आरोपी ने एक सफेद कार के अंदर से मुरीद को गोली मारी थी.

और पढ़ें: बालाकोट हमले पर पाक की नापाक हरकतों का खुलासा करने वाली इटली की पत्रकार ने लगाई गुहार

पाक मीडिया ने दक्षिण डीआईजी शारजील खरल के हवाले से कहा कि पत्रकार मुरीद के दोस्तों ने बताया कि उनका किसी के साथ रुपए-पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद था. जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर (जेपीएमसी) के कार्यकारी निदेशक सीमिन जमाली ने कहा कि एंकर अब्बास को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया.

उन्होंने ये भी बताया कि गोली लगने से एंकर सीने और पेट पर कई जख्म थे. इस हादसे में एंकर के दोस्त खिजार हयात को भी गोली लगी, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन बाद में उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: एकतरफा प्यार में हैवान बना लड़का, चाकू घोंपकर प्रेमिका को उतारा मौत के घाट

पाकिस्तानी मीडिया डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर पत्रकार मुरीद की हत्या के बाद खुद को गोली मारकर सुसाइड करने की कोशिश की. लेकिन उसी समय पर पुलिस ने आरोपी के घर पहुंचकर घायल अवस्था में उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया. आरोपी ने खुद के सीने पर गोली मारी थी, जिसके बाद उसकी हालात गंभीर है.

बता दें कि पाकिस्तान की सेना और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) एजेंसी की आलोचना करने पर 22 वर्षीय चर्चित सोशल मीडिया कार्यकर्ता और ब्लॉगर मुहम्मद बिलाल खान की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी गई थी. ब्लॉगर बिलाल के ट्विटर पर 16 हजार फॉलोवर हैं। यूट्यूब पर 48 हजार सस्क्राइबर और फेसबुक पर 22 हजार फॉलोवर्स थे.