logo-image

यूपी: मंगवाया था मोबाइल फोन, पार्सल खोल कर देखा तो उड़ गए होश

आज के समय में तमाम तरह से धोखाधड़ी करने वाले जालसाज गिरोह सक्रिय है. जो लोगो के लिए तमाम तरह के लालच देकर उन्हें ठगने का काम करते है, एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं से आया है.

Updated on: 21 Dec 2018, 12:25 PM

नई दिल्ली:

आज के समय में तमाम तरह से धोखाधड़ी करने वाले जालसाज गिरोह सक्रिय है. जो लोगो के लिए तमाम तरह के लालच देकर उन्हें ठगने का काम करते है, एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं से आया है. जहां एक अरविंद गौतम नाम के व्यक्ति ने ऑनलाइन फोन बुक करवाया था लेकिन जब पार्सल आया तो उसे खोलते ही उसके होश उड़ गए. क्योंकि पार्सल में फोन के बदले कपड़ा धोने वाला साबुन निकला.

दरअसल ये पूरा मामले यूपी के जनपद बदायूं के जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव मालपुर ततेरा का है. जहां गांव के रहने वाले अरविंद गौतम के पास एक अज्ञात नंबर से 4 दिसम्बर को लगभग दोपहर 12 बजे आया था, जिस पर एक महिला द्वारा 50% छूट का लालच देकर फोन बुक करने के लिए कहा गया. युवक ने महिला पर विश्वास करते हुए  18 दिसम्बर की शाम बुक को फोन बुक करावा लिया. जिसके बाद मोबाइल फोन का पार्सल आ गया और जब अरविंद नें उसे खोल कर देखा गया तो उसका दिमाग सन्न हो गया. उस पार्सल के डिब्बे में मोबाइल फोन की जगह घड़ी के दो साबुन रखे हुए थे.

पीडित अरविंद ने बताया पार्सल गोगा इंटरप्राइजेज जानकीपुरम लखनऊ के पते से आया था.

पीड़ित ने इस धोखाधड़ी करने वालो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने थाना जरीफनगर गया तो वहां पुलिस ने रिपोर्ट लिखने मना कर दिया.

और पढ़ें: आलीशान जिंदगी जीने के लिए IT कंपनी के प्रेसिडेंट ने अपनाया ये खतरनाक रास्ता

बता दें कि हाल ही में बॉलीवुड की 'दबंग' एक्ट्रेस अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को भी ऑनलाइन धोखाधड़ी का सामना करना पड़ था. सोनाक्षी ने ऑनलाइन शॉपिग साइट अमेजॉन से हेडफोन ऑर्डर किया था लेकिन उसकी बजाए सोनाक्षी को जंग लगा लोहे का एक टुकड़ा मिला.

ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हुई सोनाक्षी सिन्हा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, 'अमेजॉन, मैंने बोस हेडफोन्स ऑर्डर किए थे लेकिन देखिए उसके बजाए मुझे क्या भेजा गया है. डिब्बा अच्छे से पैक था. उसकी सील भी सही से लगी थी. बाहर से देखने में सब बिल्कुल ठीक लगा था. मगर सिर्फ बाहर से और हां! आपकी कस्टमर सर्विस मदद भी नहीं करना चाहती. इससे बुरा और क्या हो सकता है.'