logo-image

फिर मॉब लिंचिंग! एक की मौत.. दो बुरी तरह घायल.. 10 हिरासत में

राजस्थान के अलवर में मॉब लिंचिंग हो गई. घटना में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य बुरी तरह घायल है. मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 10 लोग हिरासत में ले लिए हैं...

Updated on: 19 Aug 2023, 06:57 AM

नई दिल्ली:

एक बार फिर मॉब लिंचिंग! खबर राजस्थान से है, जहां अलवर में भीड़ ने 3 जाति विशेष युवकों जमकर पिटाई की, जिसमें एक युवक की मौत हो गई. वहीं बचे दो अन्य युवक बुरी तरह घायल हो गए. बताया जा रहा है कि मामले में आरोपी वन विभाग की गाड़ी में सवाल थे. उनके साथ कुछ ग्रामीणों भी मौजूद थे, जो जेसीबी लेकर आए थे. मिली जानकारी के मुताबिक तीनों युवक लकड़ी काटने के लिए रामपुर (बानसूर) गए हुए थे, जहां ये वारदात पेश आई.

दरअसल ये मामला 17 अगस्त की तारीख का है. पीड़ित युवक के पिता तैय्यब खान ने बताया कि उनके बेटे वसीम द्वारा ग्राम रामपुर (बानसूर) से लकड़ी खरीदी गई थी. इसे भरने के लिए वे शाम को अपने दो अन्य साथियों के साथ पहुंचा हुआ था. तभी उन्हें सूचना मिली कि वन विभागा की टीम मौके पर पहुंच रही है, ऐसे में वे वहां से निकल गए. मगर वन विभाग की गाड़ी उनके पीछा करने लगी. तभी अचानक आगे से एक JCB ने उनका रास्ता रोक लिया.

धारदार हथियार...

ऐसे में उन्हें गाड़ी रोकनी पड़ी, जिसके बाद मौके पर पीछा कर रही वन विभाग की गाड़ी भी पहुंच गई. एक तरफ JCB से 3-4 लोग बाहर आए, वहीं 7-8 लोग वन विभाग की जीप से उतरे और इन तीनों पर हमला कर दिया. इस भीड़ में कुछ लोग धारदार हथियार लिए हुए थे. इससे पहले की वो अपनी जान बचा पाते, भीड़ से एक युवक ने वसीम की छाती में वही धारदार हथियार डाल कर मार डाला, वहीं बाकि दो युवकों के साथ जमकर मारपीट करने लगे. 

इस मामले को लेकर पीड़ित पक्ष ने अलवर के हरसोरा थाने में मामला दर्ज करवा दिया है. साथ ही पुलिस ने ने FIR दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. पीड़ित का आरोप है कि उन्होंने पुलिस के सामने भी उन्हें बहुत पीटा है. यहां पुलिस ने भी IPC की धारा 147, 148, 149, 323, 341, 302 के तहत मामला दर्ज कर, 10 लोगों को हिरासत में ले लिया है.