News Nation Logo
Banner

शादी का झांसा देकर ब्लैकमेल करने वाला दिल्ली का युवक गिरफ्तार

आरोपी साहिल सचदेवा ने वीडियो कॉलिंग के दौरान उसकी नग्न तस्वीरें लीं और उसे भुगतान नहीं करने पर सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 23 Jan 2022, 11:20:28 AM
Arrest

दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा सहारनपुर के युवक को. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • शादी का झांसा देकर बनाता था न्यूड वीडियो
  • फिर करता था ब्लैकमेल, मांगता था धन
  • शाहदरा की महिला की शिकायत पर गिरफ्तारी

नई दिल्ली:  

दिल्ली पुलिस ने एक 32 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो वैवाहिक वेबसाइटों के जरिए महिलाओं से दोस्ती करता था और सोशल मीडिया पर उनकी निजी तस्वीरें और वीडियो साझा करने की धमकी देकर पैसे वसूल करता था. एक अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी. आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी साहिल सचदेवा के रूप में हुई है, जो बीटेक और एमबीए की डिग्री रखने वाला तेज दिमाग वाला व्यक्ति था.

शाहदरा की महिला की शिकायत पर दबोचा गया
अधिकारी के मुताबिक शाहदरा थाने में एक महिला की ओर से शिकायत मिली थी कि अक्टूबर 2021 में वह एक मैट्रिमोनियल साइट के जरिए आरोपी व्यक्ति से मिली थी. आरोपी ने उससे शादी करने का झूठा वादा किया, इसके बाद दोनों ने संबंध बनाने शुरू कर दिए. पुलिस उपायुक्त आर सथियासुंदरम ने कहा, आरोपी साहिल सचदेवा ने वीडियो कॉलिंग के दौरान उसकी नग्न तस्वीरें लीं और उसे भुगतान नहीं करने पर सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी. आरोपित ने दो माह में शिकायतकर्ता से दो लाख रुपये रंगदारी की.

लड़कियों से दो-दो लाख तक वसूले
इसके बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 384 (जबरन वसूली के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया. अधिकारी ने कहा, एक पुलिस टीम गठित की गई जिसने तकनीकी विश्लेषण की मदद से उसका स्थान प्राप्त किया, यह पता चला कि वह नेब सराय, साकेत, नई दिल्ली में रह रहा है. इसलिए उसके ठिकाने पर छापेमारी की गई और आरोपी साहिल सचदेवा को पकड़ लिया गया. पूछताछ के दौरान उसके द्वारा तीन और लड़कियों को दो-दो लाख रुपये से अधिक की जबरन वसूली करना पाया गया.

कई लड़कियों को फंसाया जाल में
अधिकारी ने बताया, आरोपी साहिल के पास से चार से अधिक लड़कियों की नग्न तस्वीरें और वीडियो वाले आरोपी का मोबाइल फोन बरामद किया गया है. अब तक की गई जांच में पता चला है कि आरोपी ने गाजियाबाद, भोपाल और जनकपुरी, दिल्ली की कुछ अन्य लड़कियों के साथ भी ऐसा ही अपराध किया है. अधिकारी ने कहा, मामले में आगे की जांच अभी जारी है.

First Published : 23 Jan 2022, 11:20:28 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.