logo-image

नोएडा ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने एक KM दौड़कर मोबाइल लुटेरा पकड़ा  

यूपी पुलिस आपकी सेवा सदैव तत्पर होने के स्लोगन आपने पुलिस थानों और पुलिस की गाड़ियों पर जरूर पढ़े होंगे. इन स्लोगन को सच करने वाले जांबाज पुलिसकर्मी अलग-अलग तरीके से यूपी पुलिस का इकबाल बुलंद करते हुए मिशाल पेश करते हुए दिख जाते हैं.

Updated on: 14 Jul 2022, 08:52 PM

ग्रेटर नोएडा:

यूपी पुलिस आपकी सेवा सदैव तत्पर होने के स्लोगन आपने पुलिस थानों और पुलिस की गाड़ियों पर जरूर पढ़े होंगे. इन स्लोगन को सच करने वाले जांबाज पुलिसकर्मी अलग-अलग तरीके से यूपी पुलिस का इकबाल बुलंद करते हुए मिशाल पेश करते हुए दिख जाते हैं. ऐसा ही एक मामला ग्रेटर नोएडा के थाना सूरजपुर इलाके में उस वक्त सामने आया है जब एक महिला का मोबाइल छीन कर लुटेरा भाग रहा था. इस पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने करीब एक किलोमीटर दौड़ा कर लुटेरे को धर दबोचा.

नोएडा पुलिस के मीडिया सेल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सूरजपुर थाना इलाके के दुर्गा टाकीज गोल चक्कर पर एक महिला जा रही थी, तभी पीछे से एक लुटेरा महिला का फोन छीन कर भागने लगा. इसी दौरान दुर्गा टाकीज गोल चक्कर पर ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के लिए तैनात अमित हुड्डा नाम के पुलिसकर्मी की नजर इस घटना पर पड़ी. इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने मोबाइल लुटेरे का करीब एक किलोमीटर तक पीछा किया और उसके बाद उसको धर दबोचा. 

पुलिस ने लुटेरे को पकड़े के बाद उससे लूटा हुआ मोबाइल बरामद किया और आरोपी को सूरजपुर थाना पुलिस के हवाले कर दिया. ट्रैफिक पुलिसकर्मी अमित हुड्डा के इस हौंसले को देखकर वहां लोगों की भीड़ जुट गई और सभी ने ट्रैफिक पुलिसकर्मी के जज्बे की सराहना की. 

लुटेरे का जाबाजी से पीछा करना और उसको पकड़ कर उससे मोबाइल बरामद करके इस सारहनीय कार्य को देखते हुए जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भी ट्रैफिक पुलिसकर्मी अमित हुड्डा के कार्य की सराहना की है. उम्मीद है कि आने वाले समय में इस पुलिस कर्मी की जांबाजी को लेकर वरिष्ठ अधिकारी ईनाम या उत्साहवर्धन के लिए अन्य घोषणा करे.