logo-image

आतंकवाद-ड्रग्स माफिया गठजोड़ पर NIA का एक्शन, कई राज्यों में छापेमारी

NIA raids to dismantle nexus between terrorists and drug smugglers: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency) ने देश के कई राज्यों में ड्रग्स स्मगलरों और आतंकवादियों के गठजोड़ पर प्रहार किया है. एनआईए ने देश के कई राज्यों में एक साथ छापेमारी को अंजाम दिया है, जो अब तक जारी है. एनआईए की ये छापेमारी देश के भीतर और देश के बाहर के गठजोड़...

Updated on: 18 Oct 2022, 10:00 AM

highlights

एनआईए का देश भर में बड़ा एक्शन

आतंकियों-ड्रग्स स्मगलरों की रीढ़ पर हमला

कई राज्यों में एक साथ की जा रही छापेमारी

नई दिल्ली:

NIA raids to dismantle nexus between terrorists and drug smugglers: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (National Investigation Agency) ने देश के कई राज्यों में ड्रग्स स्मगलरों और आतंकवादियों के गठजोड़ पर प्रहार किया है. एनआईए ने देश के कई राज्यों में एक साथ छापेमारी को अंजाम दिया है, जो अब तक जारी है. एनआईए की ये छापेमारी देश के भीतर और देश के बाहर के गठजोड़ को खत्म करने के लिए की जा रही है, ताकि इनका लिंक खत्म किया जा सके और भारत में आतंकवाद को वित्तपोषित कर रहे इस नेक्सेस को खत्म किया जा सके. जानकारी के मुताबिक, ये छापेमारी पंजाब, हरियाणा के साथ अन्य कई राज्यों में हो रही है.

जानकारी के मुताबिक, एनआईए ने भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और मादक पदार्थों के तस्करों के बीच उभरती नेक्सेस को खत्म करने के लिए आज पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में कई स्थानों पर छापेमारी की है. 

बता दें कि पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर इलाके के कई कुख्यात गैंगस्टरों को देश के बाहर बैठे आकाओं से निर्देश और पैसे मिलते रहे हैं. इसके अलावा सीमापार से ड्रग्स की तस्करी की जा रही है. इसमें ड्रोन तक का इस्तेमाल हो रहा है. ऐसे में एनआईए ने एक साथ इन सभी अपराधियों पर छापेमारी की है. एनआईए के इस एक्शन को सबसे बड़ा ऑपरेशन माना जा रहा है, जिसमें दर्जनों शहरों और कई राज्यों में एक साथ छापेमारी हो रही है.

calenderIcon 09:57 (IST)
shareIcon

झज्जर में भी छापेमारी

यहां पर करीब 4 घंटे सर्च अभियान चलाया गया है जिसके बाद NIA ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर अपने साथ लेकर गई है. रिपोर्ट वे अपने विभाग को देंगे: रविंदर कुमार कुंडू, DSP, झज्जर