logo-image

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में हथियारों का जखीरा बरामद

दिल्ली पुलिस के स्पेशल ब्रांच ने दिल्ली-एनसीआर में हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. स्पेशल स्टाफ की टीम ने हथियार सप्लायर को 20 आधुनिक पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है.

Updated on: 08 Aug 2021, 06:58 AM

highlights

  • 20 पिस्टल के साथ आर्म सप्लायर गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस स्पेशल स्टाफ टीम ने किया गिरफ्तार
  • गुब्बारावाला बनकर करता था हथियारों की सप्लाई

नई दिल्ली :

स्वतंत्रता दिवस आने से पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. स्पेशल स्टाफ की टीम ने हथियार सप्लायर को 20 आधुनिक पिस्टल और 4 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आर्म सप्लायर का नाम मुफीद है. मुफीद पुलिस को चकमा देने के मकसद से गुब्बारा विक्रेता बनकर गैंगस्टरों को हथियारों की सप्लाई करता था.आरोपी को जाफरपुर कलां इलाके में पकड़ा गया है. पुलिस इससे पूछताछ कर रही है. 

पुलिस के मुताबिक आरोपी मुफीद वेश बदलकर रेड लाइट पर गुब्बारों के साथ खड़ा था. उसने गुब्बारों के पैकेट के नीचे हथियार छुपाकर रखा था. डीसीपी द्वारका ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ ने इसे जाफरपुर कलां इलाके से पकड़ा. 

द्वारका डीसीपी संतोष मीणा ने आगे बताया कि हेड कॉन्स्टेबल रसमुद्दीन को सूचना मिली थी कि मुफीद हथियार की सप्लाई करने जाफरपुर इलाके में आने वाला है. उसी सूचना पर एसीपी ऑपरेशन विजय सिंह यादव की देखरेख में इंस्पेक्टर नवीन कुमार की टीम ने इसका पता लगाया. जब पुलिस स्पॉट  पर पहुंची तो वो गुब्बारा लेकर ऐसे खड़ा था मानों उसे बेच रहा हो. पुलिस ने जब उसकी तलाशी लेने के लिए आगे आई तो उसने कहा कि वो गुब्बारा बेचने वाला है.पुलिस ने उसके बैग की तलाशी ली. जिसमें से 20 पिस्टल, चार कारतूस और बैलून बरामद हुए. 

पुलिस के मुताबिक तलाशी के दौरान आरोपी ने जांच टीम पर पिस्टल भी तान दी थी.लेकिन वो कुछ कर पाता उससे पहले पुलिस ने उसे दबोच लिया.