logo-image

चंद रुपयों के लिए नाना ने नातिन को बेचा, हुई गैंगरेप के शिकार, रिपोर्ट दर्ज

उत्तराखंड के लक्सर में नाना ने अपनी नाबालिग नाती को किसी गैर महिला को बेच दिया था. जिसके बाद उसके साथ दो लोगों ने रेप किया. पीड़िता 5 महीने की गर्भवती हो गई

Updated on: 30 Dec 2019, 06:09 PM

देहरादून:

उत्तराखंड में एक ऐसी घटना घटी जो हर किसी को झकझोर कर रख देती है. इस हृदयविदारक घटना को अंजाम कोई और नहीं लड़की ने नाना ने दिया. रिश्ते में नाना का स्थान तो बहुत ही ऊंचा है. बेटी की बेटी, नाती होती है, अर्थात बेटी जैसी. लेकिन नाना ने अपने बेटी सामान नाती के साथ वो किया जो कोई गैर भी नहीं करते हैं. उत्तराखंड के लक्सर में नाना ने अपनी नाबालिग नाती को किसी गैर महिला को बेच दिया था. जिसके बाद उसके साथ दो लोगों ने रेप किया. पीड़िता 5 महीने की गर्भवती हो गई.

यह भी पढ़ें- चोरी के लिए 8 घरों में घुसा था 'अभागा चोर', हाथ लगी ऐसी चीजें.. रह जाएंगे हैरान

नाबालिग संग दुष्कर्म के मामले में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद कोई सुनवाई नहीं हुई तो दो आरोपियों पर कोर्ट के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में नाबालिग के नाना पर उसे हरियाणा ले जाकर बेचे जाने के मामले में केस दर्ज किया गया है. कोतवाली पुलिस और एसएसपी ने कोई कार्रवाई नहीं की तो पीड़िता और उसके परिजनों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. नाबालिग ने लक्सर कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि वह पिछले वर्ष मई माह में अपने घर से नानी के घर जा रही थी. इसी बीच रास्ते में उसे उसका नाना मिल गया. नाना ने हरियाणा सूतगढ़ की सुनीता नामक महिला को उसे एक लाख तीस हजार रुपये में बेच दिया.

यह भी पढ़ें- प्रियंका गांधी ने प्रेस कान्फ्रेंस कर योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा 'प्रदेश में अराजकता का माहौल'

पीड़िता ने आरोप लगाया कि महिला ने उसे चार दिन तक बंधक बनाकर अपने साथ रखा. इसके बाद महिला ने उसे प्रमोद पुत्र जय सिंह निवासी पातरोली जिला रोहना (राजस्थान) को बेच दिया. आरोप है कि प्रमोद ने उसके साथ दुष्कर्म किया. रेप के बाद उसे हमेशा डराता और धमकाता रहता था. इसके बाद वह 5 माह की गर्भवती भी हो गई. नाबालिग ने किसी तरह अपनी मां को फोन कर घटना की जानकारी दी और उसकी मां ने उसे किसी तरह उनके चंगुल से निकाल कर ले आई.

यह भी पढ़ें- बीजेपी दिल्ली ने छेड़ा Poster War, वैध बनी अवैध कॉलोनियों में लगाए हजारों पोस्टर

आरोप है कि उसने इसकी शिकायत बीती 2 जुलाई को लक्सर कोतवाली पुलिस को दी थी. लेकिन कोतवाली पुलिस ने कोई कार्ऱवाई नहीं की. इसके बाद उन्होंने 9 जुलाई को एसएसपी से भी गुहार लगाई. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. कोर्ट ने उसके प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए उसके नाना, आरोपी युवक प्रमोद सिंह निवासी पातारोली जिला रोहाना राजस्थान व विजयपाल पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए.