News Nation Logo

नमस्ते गैंग का गुर्गा मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, बुजुर्गों को बनाता था निशाना

Amit Choudhary | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 07 Aug 2022, 11:55:36 AM
Namaste Gang

नमस्ते गैंग का गुर्गा गिरफ्तार (Photo Credit: Twitter/noidapolice)

highlights

  1. नोएडा पुलिस ने नमस्ते गैंग के बदमाश को पकड़ा
  2. एनकाउंटर में घायल हुआ लुटेरा, पुलिस ने गिरफ्तार किया
  3. दिल्ली-नोएडा में करीब डेढ़ दर्जन मामले दर्द

नोएडा:  

गौतम बुद्ध नगर की नोएडा पुलिस ने एक ऐसे बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है, जो बुजुर्गों को निशाना बनाते थे. ये बाकायदा बुजुर्गों से नमस्ते कर उनका हाल चाल पूछते थे और मौका पाते ही उनसे लूटपाट कर फरार हो जाते थे. नोएडा की थाना सेक्टर 39 पुलिस ने एनकाउंटर के बाद बब्बू नाम के बदमाश को गिरफ्तार किया है. वो दिल्ली का रहने वाला है, लेकिन दिल्ली के साथ ही नोएडा में भी वारदातों को अंजाम देता था. जानकारी के मुताबिक, बब्बू और उसकी गैंग नमस्ते गैंग के नाम से जानी जाती थी. जिसके कुछ सदस्यों को तीन दिल पहले दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

नोएडा पुलिस लगातार ऐसे बदमाशों को चिन्हित कर कार्रवाई कर रही है, जो लगातार लूटपाट की वारदातों अंजाम दे रहे हैं. इसी क्रम में रविवार सुबह चेकिंग के दौरान सदरपुर चौकी के पास मोजूद जंगल इलाके में पुलिस को बाईक पर सवार एक युवक जाता हुआ दिखाई दिया. पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया तो बाईक सवार युवक ने बाईक भागते हुए पुलिस के ऊपर फायरिंग कर दी. इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई तरते हुए बाइक सवार युवक की घेरेबंदी कर दी. लेकिन वो रुकने की जगह भागने की कोशिश करने लगा, जिसके बाद नोएडा पलिस ने न सिर्फ उसकी घेरेबंदी कर दी, बल्कि उसके गोली चलाने के बाद उसके पैरों में गोली मार दी. फिलहाल घायल बदमाश को अस्पताल पहुंचाया गया है. 

गैंग में तीन लोग, अब सब मिलेंगे जेल में

एडिशनल डीसीपी आशुतोष दिवेदी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश बब्बू पुत्र इकराम दिल्ली का रहने वाला है और अभी गाजियाबाद में रहा करता है. इस बदमाश के गैंग में कुल तीन लोग है जिनमे से एक पहले से जेल में बंद है. एक फरार और इसको नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाश और उसके साथी सुबह के वक्त टहलने वाले लोगों को लूट पाट के लिए निशाना बनाते थे.

ये भी पढ़ें: ISRO का सफल प्रक्षेपण, SSLV-D1 के साथ गए दो उपग्रह कक्षा में स्थापित

ये इतना शातिर था कि पहले सुबह के वक्त घूमने वाले लोगो से नमस्ते किया करता था फिर उनके पास पहुंच कर लूट की वारदात को अंजाम दिया करता था. पुलिस को जानकारी मिली है कि इसके ऊपर 12 FIR दिल्ली में दर्ज है और 3 FIR नोएडा में दर्ज है. पकड़े गए बदमाश से एक बाईक एक तमंचा और 5 कारतूस बरामद किए गए है.

First Published : 07 Aug 2022, 11:54:49 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.