News Nation Logo

नवी मुंबई की ड्रीमगर्ल गिरफ्तार, लड़की की आवाज निकाल करता था ठगी

जिस तरह ड्रीमगर्ल फ़िल्म में एक युवक लड़की की आवाज निकालने में माहिर था उसी तर्ज पर खुद को महिला डॉक्टर बताकर सोनार और मेडिकल स्टोर चालकों को ठगनेवाले आरोपियों को नई मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 22 Oct 2021, 09:49:22 AM
Girl arrest

Gril arrested (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • दोनों ही आरोपियों पर पहले से चोरी और ठगी के कई मामले
  • लड़की की आवाज निकालकर ठगी करने में माहिर था आरोपी
  • खुदरा पैसे के नाम पर लाखों रुपये लेकर भाग जाता था आरोपी

 

मुंबई:

जिस तरह ड्रीमगर्ल फ़िल्म में एक युवक लड़की की आवाज निकालने में माहिर था उसी तर्ज पर खुद को महिला डॉक्टर बताकर सोनार और मेडिकल स्टोर चालकों को ठगनेवाले  दो आरोपियों को नई मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नई मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी सुरेश मेंगड़े ने बताया कि दोनों आरोपियों में एक लड़कियों की आवाज निकालकर मेडिकल स्टोर संचालकर्ता और सोनार को अपनी मीठी-मीठी बातों के जाल में फंसाता था और बाद में उससे खुदरा पैसे लेने के नाम पर लाखों रुपये लेकर चंपत हो जाता था. 

यह भी पढ़ें :जयपुर में लुटेरों ने दिखाई हैवानियत, चांदी के कड़े के लिए पैर काटे 

डीसीपी सुरेश मेंगड़े ने बताया कि एपीएमसी पुलिस स्टेशन में एक मामला आया था कि एक व्यक्ति शिकायतकर्ता से खुदरे पैसे मांगे थे लेकिन आरोपी ने उससे 500 के नोट ले लिए, लेकिन दो हजार के नोट नहीं दिए. जिसके बाद हमने आरोपियों की तलाश शुरू की और सीसीटीवी कैमरों की मदद से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपियों ने इस तरह की चार घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूल की है. आरोपी ने बताया कि सबसे पहले वो लोग किसी बड़े हॉस्पिटल के नजदीक सोने की दुकान और मेडिकल स्टोर की रेकी करते थे. उसके बाद आरोपी उसे फोन करता था और खुद को महिला डॉक्टर बताकर कहता था कि मैं बहुत बिजी हूं इसलिए दुकान पर नहीं आ सकती लेकिन मेरे घर में शादी है इसलिए आप फोन पर ही ऑर्डर ले लीजिए. इस तरह सोने का ऑर्डर देकर सोनार का विश्वास जीत लेते थे.

उसके कुछ दिन बाद आरोपी उसी सोनार को फोनकर कहते थे कि हमारे पास 2 हजार के नोट हैं और मुझे उसके बदले 500 के नोट चाहिए आप हमें उपलब्ध करा दो. आरोपी सोनार को अस्पताल के नीचे बुलाते थे, जब सोनार अस्पताल के नीचे आता था तो एक आरोपी उसके पास जाता था और कहता था कि आप मुझे पैसे दे दो और आप अंदर जाकर मैडम से मिल लो. सोनार जैसे ही अंदर जाता था आरोपी पैसे लेकर भाग जाते थे. आरोपी ठीक इसी तरह मेडिकल स्टोर वालों से मेडिकल की वस्तुएं लेने के नाम पर ठगी करते थे. दो आरोपियों में से एक नालासोपारा और दूसरा भांडुप में रहता था. दोनों ही आरोपियों पर पहले से चोरी और ठगी के कई मामले चल रहे हैं. 

First Published : 22 Oct 2021, 09:05:25 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.