News Nation Logo
Banner

मुस्लिम लड़की ने सोनिया नाम रखकर हिंदू लड़के से की शादी, अब कर रही ये मांग

प्रेम नगर पुलिस ने आरोपी लड़की और उसके परिवार वालों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि पुलिस से टीम जांच के लिए उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में जाएगी जहां आरोपी रहते हैं.

Written By : अवनीश चौधरी | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 15 Nov 2020, 06:47:37 PM
Love Jihad

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

पिछले कुछ समय से देश के कई राज्यों में लव-जिहाद के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. ऐसा ही एक मामला दिल्ली की रोहिणी डिस्ट्रिक्ट में सामने आया है जहां प्रेम नगर थाने में एक शख्स ने शिकायत दर्ज कराई है कि पहले एक मुस्लिम लड़की ने फेसबुक पर हिन्दू बनकर उससे दोस्ती की और शादी करने के बाद उसे प्रताड़ित करना और उगाही करना शुरू किया और उसे जबरन हिंदू से मुस्लिम बनवाया और खतना भी करवा दिया है. 

प्रेम नगर पुलिस ने आरोपी लड़की और उसके परिवार वालों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि पुलिस से टीम जांच के लिए उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में जाएगी जहां आरोपी रहते हैं. मामला 2018 का है, इसलिए बिना जांच के कुछ भी कहना उचित नहीं. फिलहाल युवक के बयान पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

मामले की शुरुआत साल 2018 से होती है जिसमे एक शख्स जो हिन्दू है उसकी दोस्ती फेसबुक पर एक लड़की से होती है लड़की ने भी अपनी पहचान और नाम हिन्दू बताया, दोस्ती प्यार में बदल जाती है और शादी कर लेते हैं, दोनों की एक साल की बेटी भी है. इसमें ऑफ द रिकॉर्ड ये जानकारी भी सामने आई है मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से हिन्दू धर्म के रीति रिवाज से भी मंदिर में शादी करती है.

आरोप है अप्रैल 2019 में लड़की उत्तर प्रदेश राज्य के गोंडा जिले  में स्थित अपने घर जाती है और वापस नहीं आती है. इस बीच जब लड़का अपनी पत्नी को वापस बुलाता है तो पत्नी लड़के के साथ जाने के लिए उसे गोंडा बुलाती है. लड़का अपनी मां के साथ गोंडा जाता है आरोप है वहां लड़की के घरवाले लड़के और उसकी मां को बंधक बना लेते है उनसे मारपीट करते है और उन्हें परेशान करते हैं और 80,000 रूपए मांगते है हर महीने का खर्चा अलग मांगते हैं. 2019 में ही लड़की का परिवार लड़के और उसके घरवालों के खिलाफ गोंडा में दहेज का मामला दर्ज कराते है.

लड़का डर की वजह से चुप रहता है और अब एक साल से ज्यादा समय के बाद 11 नवंबर को प्रेम नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराता है. लड़के का कहना है कि लड़की ने उसको अंधेरे में रखकर खुद को हिंदू बता कर धोखा दिया. अब उनकी 1 साल की बेटी भी है जिसको लेकर वह अपने माता पिता के पास गोंडा में है. 
लड़की के घरवाले उसे डरा धमका कर हजारों रुपए की उगाही कर चुके हैं. करीब 40000 रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवा चुके हैं. पहले लड़की ने हिंदू धर्म से शादी रचाई थी. बाद में उगाही के लिए उसके परिवार वालों ने दोबारा कुछ कागजों पर साइन करवा कर मौलवी के सामने निकाह पढ़वाया. उसके बाद एक अस्पताल ले जाकर उसका खतना भी करवा दिया. पुलिस का कहना है अभी मामला शुरुआती जांच में है, पुलिस आरोपी पक्ष से पूछताछ करने गोंडा जाएगी जिसके बाद मामला साफ होगा.

First Published : 15 Nov 2020, 06:36:09 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो