logo-image

मूसेवाला हत्याकांड : शार्प शूटर संतोष जाधव को गुजरात से किया गिरफ्तार

पुणे ग्रामीण पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में शार्प शूटर संतोष जाधव को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस की एक टीम रविवार रात को उसे गुजरात से गिरफ्तार किया. देर रात उसे कोर्ट में पेश किया गया.

Updated on: 13 Jun 2022, 10:30 AM

highlights

  • मूसेवाला हत्याकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी लगी हाथ 
  • क्राइम ब्रांच ने शार्प शूटर को गुजरात से किया गिरफ्तार
  • कोर्ट ने हत्यारोपी को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

नई दिल्ली:

पुणे ग्रामीण पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (moose wala)की हत्या के मामले में शार्प शूटर संतोष जाधव (santosh jadhav) को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस की एक टीम रविवार रात को उसे गुजरात से गिरफ्तार किया. देर रात उसे कोर्ट में पेश किया गया. अदालत ने आगे की जांच के लिए उसे 20 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है.संतोष के खिलाफ मंचर पुलिस स्टेशन में मकोका के तहत केस दर्ज था. पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिनव देशमुख ने इसकी पुष्टि की और कहा कि सोमवार सुबह 10 बजे इस संबंध में और अधिक जानकारी दी जाएगी. 

दरअसल, पिछले सोमवार को पंजाब पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड में संतोष जाधव और सौरभ महाकाल के नामों की घोषणा की थी. इस बीच पुणे ग्रामीण पुलिस ने महाकाल को चार दिन पहले संगमनेर के पास से गिरफ्तार किया था. उससे पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस की एक टीम भी पुणे आई थी. पुणे ग्रामीण पुलिस पिछले कुछ महीनों से मंचर में रान्या बांखेले हत्याकांड मामले में संतोष की तलाश में थी, जिसके लिए गुजरात, राजस्थान में उसकी तलाश की जा रही थी. इससे पहले पुलिस को सूचना मिली थी कि वह बिश्नोई गिरोह में शामिल हो गया है.

गौरतलब है कि मूसेवाला की हत्या मामले में उसका नाम सामने आने के बाद चार राज्यों में पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. इस बीच रविवार रात उसे गुजरात से कैद कर लिया गया. संतोष जाधव अम्बेगांव तालुका के पोखरी गांव का रहने वाला है और उनके ससुर मंचर के रहने वाले हैं. संतोष जाधव पुणे ग्रामीण पुलिस के रिकॉर्ड के मुताबिक एक अपराधी है और वह मंचर में ओंकार बांखेले की हत्या का आरोप भी उस पर लगा था. इसके बाद से वह फरार चल रहा है. आरोप है कि सराय के एक अपराधी ओंकार उर्फ रान्या अन्नासाहेब बंखेले को उसने पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर हत्या कर दी थी. इसके अलावा संतोष जाधव पर चोरी के मामले दर्ज है. संतोष के गुनाहों की लंबी होती फेहरिस्त के बाद जब पुलिस ने उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू की तो इसके बाद संतोष जाधव पुणे क्षेत्र से हरियाणा, मध्य प्रदेश और राजस्थान में में ठिकाना बदल-बदलकर रहने लगा. जहां उसके बारे में कहा जाता है कि उसने एक आपराधिक गिरोह बनाया था.