logo-image

चैन स्नेचर को पकड़ने के लिए पुलिस बनी जोमैटो डिलीवरी बॉय

मुंबई की कस्तूरबा मार्ग पुलिस ने दो ऐसे चैन शातिर स्नेचरों को फिल्मी स्टाइल में गिरफ्तार किया है, जिनके खिलाफ एक-दो नहीं बल्कि 20 से भी ज्यादा चेन स्नेचिंग के मामले में मुंबई के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में दर्ज है.

Updated on: 22 Aug 2022, 10:34 PM

मुंबई:

मुंबई की कस्तूरबा मार्ग पुलिस ने दो ऐसे चैन शातिर स्नेचरों को फिल्मी स्टाइल में गिरफ्तार किया है, जिनके खिलाफ एक-दो नहीं बल्कि 20 से भी ज्यादा चेन स्नेचिंग के मामले में मुंबई के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में दर्ज है. मुंबई पुलिस जोन 12 के डीसीपी सोमनाथ घार्गे ने बताया कि जुलाई और अगस्त महीने में कस्तूरबा मार्ग पुलिस थाने के हद में तीन और बांगुर नगर पुलिस थाने के हद में 1चैन स्नैचिंग की घटना हुई थी. इसके बाद कस्तूरबा पुलिस की डिटेक्शन अधिकारी ओम टोटावर और राहुल वालुस्कर की टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए घटना स्थल से लेकर आरोपी की पहचान तक करीब 300 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज की जांच की. 

जांच में पता चला कि वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक ठाणे के एक रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग में खड़ी है. पुलिस को यह शक हो गया था कि आरोपी यह बाइक लेने जरूर आएगा, आरोपियों को पकड़ने के लिए कस्तूरबा पुलिस की टीम ने 3 दिन तक भिठ्ठलवाड़ी, अम्बिवली में जोमैटो डिलीवरी बॉय वाले के रूप में भेष बदलकर आरोपी का इंतजार किया, जिसके बाद आरोपी अपनी चोरी की पार्क की बाइक को लेने वहां पहुचा. लेकिन बाइक का प्लग पुलिस ने पहले ही निकाल लिया था, इसलिए वह भागने में सफल नहीं हुआ. पुलिस ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया, आरोपियों के पास से 2 बाइक और चैन को रिकवर किया गया.

डीसीपी सोमनाथ घारगे ने बताया कि पकड़े गए आरोपी इतने शातिर हैं कि मुंबई में चैन स्नेचिंग करने के बाद अम्बिवली में ईस्ट में बाइक खड़ी कर वेस्ट में चले जाया करते थे. पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को रंगेहाथ फिल्मी स्टाइल में गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन पुलिस को आरोपी को पकड़ने से पहले अम्बिवली के सैकड़ों महिलाओं का जमकर सामना करना पड़ा, क्योंकि वह आरोपी को पकड़ने का विरोध कर रही थी.

पकड़ा गए आरोपी अब तक का सबसे शातिर अपराधी है और इसके खिलाफ मुंबई के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में 20 से भी ज्यादा रॉबरी के मामले दर्ज हैं. पकड़े गए आरोपी का नाम फिरोज नासीर शेख (27) और जाफर यूसुफ जाफरी उर्फ जाफर चव्हाण है, जो भिठ्ठलवाड़ी, अम्बिवली के रहने वाले हैं.पुलिस ने आरोपियों के पास से बाइक और सोने का चेन बरामद किया है.