News Nation Logo

मुंबई: फर्जी ED अधिकारियों ने की छापेमारी, करोड़ों की लूटपाट

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 24 Jan 2023, 04:26:14 PM
Fake ED officers

Fake ED officers (Photo Credit: social media)

highlights

  • 25 लाख रुपये कैश और तीन किलो सोना चोरी कर लिया
  • सोने की कुल क़ीमत एक करोड़ 70 लाख बताई जा रही है
  • सीसीटीवी की मदद  से आरोपियों की तलाश की जा रही है

 

नई दिल्ली:  

मुंबई के झवेरी बाजार में चौकाने वाली घटना सामने आई है. यहां पर अक्षय कुमार की ‘स्पेशल 26’ फिल्म की तर्ज पर लूटपाट हुई. इस घटना में फिल्म की तरह हुआ. फिल्म में फर्जी अफसर बनकर लूटपाट हुई थी. फर्जी ईडी अधिकारियों ने झवेरी बाजार में छापा मारा. यहां पर करोड़ों रुपये की लूटपाट हुई. दरअसल, एक व्यापारी  कार्यालय में 4 अज्ञात लोगों ने छापेमारी की और ख़ुद को ED का अधिकारी बताया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आरोपियों ने शिकायतकर्ता व्यापारी के कार्यालय में एक कर्मचारी को हथकड़ी भी लगाई. इसके बाद आरोपियों ने कार्यालय से 25 लाख रुपये कैश और तीन किलो सोना चोरी कर लिया.

सोने की कुल क़ीमत एक करोड़ 70 लाख बताई जा रही है. पुलिस ने अज्ञात 4 आरोपियों के ख़िलाफ IPC की धारा 394, 506 (2) और 120 B के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस सूत्रों में बताया की सीसीटीवी की मदद  से आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Drone varuna : इंसान को लेकर उड़ने वाला ड्रोन होगा गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल

बीते सप्ताह 15 जनवरी को देहरादून पुलिस ने राजस्थान के उदयपुर से 'स्पेशल 26' फिल्म की तर्ज पर लूटपाट करने वाले गिरोह के 10 हजार इनामी वाले बदमाश को गिरफ्तार किया था. पकड़े गए आरोपी का नाम पवनदीप है. वह रोहिणी दिल्ली का निवासी है. इस दौरान छह साथियों ने मिलकर फरवरी 2022 को ऋषिकेश के बाल्मीकि नगर में रहने वाले एक फाइनेंसर संदीप के घर फर्जी रेड मारी थी. उन्होंने बताया कि सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं पवनदीप फरार हो चुका था. उस पर दस हजार रुपये का इनाम रखा गया था.

First Published : 24 Jan 2023, 03:32:49 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.