logo-image

घर के बाहर पेशाब करने पर मारपीट, पत्थरबाजी में टूटे कांच से गई जान

दिल्ली के मुखर्जी नगर में घर के सामने पेशाब करने के पीछे हत्या का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां पड़ोसी के घर के बाहर पेशाब करने पर बहस होने के बाद दोनों तरफ से जमकर पत्थर और ईंटें चली. फिर ईटों से टूटे घरों के शीशे और उसी शीशे से लगी चोट की वजह

Updated on: 11 May 2022, 03:08 PM

highlights

  • मामूली विवाद में चली गई जान
  • शराब पीकर घर के सामने पेशाब करने पर बवाल
  • कांच का टुकड़ा लगने की वजह से बहा ज्यादा खून, हुई मौत

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुखर्जी नगर में घर के सामने पेशाब करने के पीछे हत्या का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां पड़ोसी के घर के बाहर पेशाब करने पर बहस होने के बाद दोनों तरफ से जमकर पत्थर और ईंटें चली. फिर ईटों से टूटे घरों के शीशे और उसी शीशे से लगी चोट की वजह से उस व्यक्ति की मौत हो गई, जिसने पड़ोसी के घर के सामने पेशाब किया था और पहले पत्थरबारी भी की थी. अब इस मामले में पड़ोसी पिता-पुत्र को जेल जाना पड़ा है. 

ये पूरी घटना मुखर्जी नगर का है, जहां प्रवीण लांबा नाम के प्रॉपर्टी डीलर की जान चली गई. इस घटना के सीसीटीवी फुटेज ने पूरा मामला ही पलटकर रख दिया है. आरोप है कि प्रवीण लांबा पड़ोसी के घर के सामने पेशाब कर रहा था.  उस घर में रहने वाले बाप-बेटे ने विरोध किया तो झगड़ा हो गया और दोनों तरफ से पत्थर फेंके जाने लगे. घर से फेंका गया एक बड़ा कांच का टुकड़ा पैर में लगने से प्रवीण लांबा की मौत हो गई. पुलिस ने पहले गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था लेकिन बाद में मृतक के परिजनों द्वारा लेनदेन के विवाद के चलते जानबूझकर हमला किए जाने का आरोप लगाए जाने के बाद हत्या की धाराएं बढ़ा दी. 

इस मामले में उत्तर पश्चिम जिला पुलिस ने प्रापर्टी डीलर प्रवीण लाम्बा की हत्या में फरार पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी घटना के बाद से ही फरार चल रहे थे. वहीं पुलिस को कुछ वीडियो भी मिले हैं जिसमें प्रापर्टी डीलर अपने भांजे का साथ आरोपी के घर पर ईंट फेंकते हुए दिखाई दे रहा है.

पुलिस के अनुसार शनिवार रात को शराब के नशे में प्रवीन पड़ोस में रहने वाले राहुल मेल्होत्रा के घर के सामने पेशाब कर रहा था. इसी का विरोध करने पर प्रवीण और उसका भांजा आरोपी के घर पर ईंट फेंकने के लगे. इस पर राहुल मल्होत्रा एवं उसका पिता रवि मल्होत्रा भी ईंट फेंकने लगे. पुलिस को इस घटना की मोबाइल से बनी फुटेज भी मिली है. इसे रवि के फोन से बनाया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घर के टूटे हुए कांच को फेंकने से प्रवीण के पैर की नस कट गई और अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने पहले गैर इरादतन हत्या की धारा में एफआईआर दर्ज कर लिया। लेकिन मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया जिस पर पुलिस ने हत्या की धारा एफआईआर में जोड़ दी. पुलिस ने मंगलवार को आरोपी बाप-बेटे रवि और राहुल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने घटना के वीडियो को भी फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है.