logo-image

मां ने देवर के साथ मिलकर अपनी ही 16 वर्षीय बेटी की गला घोंटकर की हत्या, जानिए क्या थी वजह

मां और चाचा ने लड़की शव पर पेट्रोल डालकर जलाने का प्रयास किया, जब शव नहीं जला तब उन लोगों ने शव को बोरे में डालकर नदी के किनारे श्मशान में दफन कर दिया.

Updated on: 29 Apr 2020, 05:22 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के पाली में एक ऑनर किलिंग का मामला आया सामने आया है. यहांं एक मां ने अपनी ही नाबालिग बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी है. मां ने अपनी 16 वर्षीय बेटी को अपने देवर के साथ मिलकर गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए मां और चाचा ने लड़की शव पर पेट्रोल डालकर जलाने का प्रयास किया, जब शव नहीं जला तब उन लोगों ने शव को बोरे में डालकर नदी के किनारे श्मशान में दफन कर दिया. इस नाबालिग की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसकी मां और उसके चाचा को गिरफ्तार तो कर लिया है लेकिन अभी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि इन लोगों ने अपनी ही नाबालिग बेटी की इतनी बेरहमी से हत्या क्यों कर दी.

हत्या से पहले ये नाबालिग लड़की अपने पिता के साथ पुणे में रहती थी. जब ये लड़की पुणे से अपने गांव राजस्थान के पालि में आई तब उसकी हत्या की गई. आपको बता दें कि यह हत्या अब से लगभग डेढ़ महीने पहले की गई थी. पिछले डेढ़ माह से गायब होने की वजह से लड़की खोज बीन जारी थी. इस हत्या को लड़की की मां और उसके चाचा ने 16 मार्च को अंजाम दिया था. जब काफी दिनों से लड़की के गायब होने के सूचना पुलिस को लगी तब जांच-पड़ताल में तेजी आई. पालि के एसपी राहुल कोटकी ने इस मामले की छान बीन कर पूरे मामले का खुलासा किया. 

यह भी पढ़ें-झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री ने माना, तबलीगी जमात ने फैलाया राज्य में कोरोना

हत्या को अंजाम देने वाले गिरफ्तार
जब लड़की के हत्या की बात सबके सामने आ गई तब उसके शव को कब्र से निकालकर पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. यह मामला राजस्थान राज्य के पालि के सोनाई माझी गांव के सदर थाना क्षेत्र का मामला था. पुलिस ने अपनी मुस्तैदी से इस हत्याकांड का खुलासा किया. पुलिस ने इस हत्याकांड में प्रमुख आरोपी नाबालिग की मां सीता और उसके चाचा सवाराम को गिरफ्तार कर लिया है. 

यह भी पढ़ें-सोलापुर में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी पर हमला, आग लगाने की कोशिश

राजस्थान के सवाईपुर माधो में हुआ था महिला के साथ गैंगरेप
राजस्थान में लॉकडाउन के दौरान भी क्राइम खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अभी सोमवार को भी एक 40 वर्षीय महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था. यह घटना राजस्थान से सवाई माधोपुर जिले की बताई जा रही है जहां एक सरकारी स्कूल में तीन लोगों ने महिला के साथ गैंगरेप किया. जानकारी के मुताबिक महिला लॉकडाउन के चलते स्कूल में फंसी हुई थी. घटना गुरुवार रात की बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला पिछले एक महीने से लॉकडाउन के चलते सवाई माधोपुर में फंसी हुई थी. महिला जयपुर के लिए पैदल निकल पड़ी. महिला चलते-चलते थक गई तो गुरुवार रात को बतोड थाना इलाके में स्थित एक सरकारी स्कूल में रुक गई जहां 3 लोगों ने उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया.