News Nation Logo

CM योगी के गृहजनपद से नाम बदलकर नाबालिग का अपहरण, लव जिहाद का केस दर्ज

साथ ही छात्रा की बरामदगी को लेकर पुलिस टीम कर्नाटक रवाना हुआ है. मामला चिलुआताल थाना के स्पोर्टस कालेज के पास का है. जहां सेवानिवृत्त सैनिक पिता ने अपनी बेटी के लापता होने पर कर्नाटक के रहने वाले युवक के खिलाफ अपहरण व लव जिहाद का केस दर्ज कराया है. इ

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 13 Jan 2021, 05:21:09 PM
Love Jihad

लव जिहाद (सांकेतिक चित्र) (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली :

गोरखपुर के चिलुआताल थाने में कर्नाटक के एक युवक पर अपहरण और लव जिहाद का केस दर्ज हुआ है. शहर के बीकॉम की एक छात्रा को बहला फुसला कर अपहरण करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. सेवानिवृत्त सैनिक पिता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है. साथ ही छात्रा की बरामदगी को लेकर पुलिस टीम कर्नाटक रवाना हुआ है. मामला चिलुआताल थाना के स्पोर्टस कालेज के पास का है. जहां सेवानिवृत्त सैनिक पिता ने अपनी बेटी के लापता होने पर कर्नाटक के रहने वाले युवक के खिलाफ अपहरण व लव जिहाद का केस दर्ज कराया है. इस मामले में क्राइम ब्रांच के साथ ही चिलुआताल थाने की पुलिस आरोपी की तलाश में कर्नाटक के बीजापुर रवाना हो गई है. 

चिलुआताल पुलिस को दी तहरीर में सेवानिवृत्त शख्स ने लिखा है कि उनकी नाबालिग बेटी कॉलेज में पढ़ती है. चार जनवरी को बेटी को छोड़ने वह कॉलेज गए थे. शाम तक घर न लौटने पर परिवार के लोगों ने खोजबीन शुरू की लेकिन पता नहीं चला. जिस पर पांच जनवरी को उन्होंने गुमशुदगी दर्ज कराई थी. युवती के परिजनों का आरोप है कि कर्नाटक में बीजापुर जिले के इंडी रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले युवक ने खुद को हिंदू बताकर उनकी बेटी से दोस्ती की. 

एक साल से वह उसके संपर्क में थी. नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसी ने बेटी को अगवा कर लिया. चिलुआताल पुलिस ने तहरीर के आधार पर अपहरण व उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 (लव जिहाद) के तहत युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार के निर्देश पर क्राइम ब्रांच व चिलुआताल थाने की पुलिस बीजापुर रवाना हो गई है. इस मामले में छात्रा के परिजन का कहना है कि उनकी बेटी को नौकरी का झांसा देने के साथ ही बहला-फुसला कर कर्नाटक के युवक ने अपहरण किया है. 

इसके साथ ही परिजन का कहना है कि पिछले एक साल से सोशल मीडिया के जरिए वह उनकी बेटी के संपर्क में था. वहीं इस मामले में सीओ कैंपियरगंज एडिशनल एसपी राहुल भाटी ने बताया है कि परिजन की शिकायत पर छात्रा के लापता होने पर अपहरण और लव जिहाद का मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही पुलिस टीम छात्रा की बरामदगी को लेकर कर्नाटक रवाना हुई है. सीओ ने जोर देकर कहा है कि जल्द ही अपहरण की गई छात्रा और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

First Published : 13 Jan 2021, 05:21:09 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.