logo-image

हाथ पर आरोपी का नाम लिखकर फांसी पर झूली किशोरी, जानें फिर क्या हुआ

प्रयागराज के पड़ोसी कौशांबी जिले में ब्लैकमेलर की धमकियों से तंग आकर 17 वर्षीय एक किशोरी फांसी के फंदे पर झूल गई, लेकिन इसके पहले उसने आरोपी को सजा दिलाने की अपनी मुकम्मल तैयारी कर ली थी.

Updated on: 06 Jun 2022, 05:45 PM

highlights

  • 'कलीम के कारण मेरी मौत हुई है' और लगा ली फांसी
  • किशोरी का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था आरोपी
  • कलीम पर 2 साल से किशोरी को डरा धमका कर यौन शोषण का है आरोप

प्रयागराज:

प्रयागराज के पड़ोसी कौशांबी जिले में ब्लैकमेलर की धमकियों से तंग आकर 17 वर्षीय एक किशोरी फांसी के फंदे पर झूल गई, लेकिन इसके पहले उसने आरोपी को सजा दिलाने की अपनी मुकम्मल तैयारी कर ली थी. दरअसल, इस नाबालिग किशोरी को आरोपी ने प्रेम जाल में फंसा कर धोखे से उसका अश्लील वीडियो बना लिया था और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कलीम नाम का आरोपी बीते 2 साल से उसका शोषण कर रहा था.

17 साल की उम्र में कौशांबी ज़िले के करारी थाने की किशोरी ने जान देने का फैसला किया और फांसी के फंदे पर झूल गई, युवती के घर पर कोई मौजूद नहीं था, लेकिन जब पड़ोसियों को आहट मिली तो वो लड़की के घर पहुंचे जहां लड़की फांसी के फंदे पर झूल रही थी. आनन-फानन में गांव के लोगों ने लड़की को फांसी के फंदे से उतारा तो देखा कि उसके हाथ पांव पर कुछ लिखा हुआ था. अब तक लड़की के घर वाले भी मौके पर पहुंच चुके थे.

उन्होंने देखा कि लड़की ने अपने दोनों पांव और दोनों हाथ पर लिख रखा था कि 'कलीम के कारण मेरी मौत हुई है'. कलीम का नाम सुनकर लड़की के घरवाले गुस्से में आपे से बाहर हो गए, लेकिन अब तक लड़की की सांसें चल रही थी और उनके सामने पहली चुनौती किशोरी की जान बचाने की थी. पुलिस को सूचना देने के बाद लड़की के घरवाले कौशाम्बी के जिला चिकित्सालय मंझनपुर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे प्रयागराज रेफर कर दिया. लड़की को प्रयागराज के मेडिकल कॉलेज के एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है.

2 साल से लड़की को ब्लैक मेल कर रहा था आरोपी

एसआरएन अस्पताल के मेडिसिन वार्ड में हमसे बात करते-करते लड़की की मां फफक पड़ी. उसने बताया कि लड़की 5 बहन और 2 भाई है और बेहद गरीब परिवार से है. 2 साल पहले आरोपी कलीम ने उनकी 15 वर्षीय नाबालिग बेटी को प्रेम जाल में फंसा कर धोखे से उसका अश्लील वीडियो बना लिया, जिसके बाद से वो लगातार लड़की को वीडियो वायरल करने की धमकी देकर बुलाता और उसका यौन शोषण करता. लेकिन इस बीच एक दिन लड़की ने रो-रोकर पूरी कहानी अपने मां को सुनाई, जिसके बाद लड़की के घरवालों ने उसे पढ़ने के लिए घर से दूर एक रिश्तेदार के घर भेज दिया. बावजूद इसके कलीम ने लड़की का पीछा नहीं छोड़ा और उसकी धमकियां बढ़ती गईं. इस पर लड़की आजिज आकर पढ़ाई छोड़कर वापस घर लौट आई और एक दिन घर में जब कोई नहीं था फांसी के फंदे पर झूल गई. 

जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है किशोरी

17 वर्षीय किशोरी प्रयागराज के एसआरएन हॉस्पिटल के मेडिसिन इमरजेंसी वार्ड में भर्ती है, जहां उसकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है. वार्ड में मौजूद डॉक्टरों ने बताया कि लड़की की हालत बेहद नाजुक है. हालांकि, उसको बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है. दूसरी ओर कौशांबी पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की बात कही है, लेकिन कौशांबी के करारी थाने की पुलिस के रवैया से लगता है कि वह इस मामले को लेकर बहुत गंभीर नहीं है, क्योंकि 3 दिन बीतने के बाद भी अभी तक वह आरोपी की गिरफ्तारी नहीं दिखा पाई है, जबकि लड़की ने फांसी लगाने से पहले साफ तौर पर लिखा था कि उसकी मौत का जिम्मेदार कलीम ही होगा. इधर लड़की जिंदगी और मौत के बीच में झूल रही है उधर पुलिस हिरासत और गिरफ्तारी के दांव पेच में उलझी है.